रवि शास्त्री ने बताया कि उमरान मलिक को अपनी गेंदबाजी में क्या बदलाव करने की जरूरत है

उमरान मलिक को मिली रवि शास्त्री से सलाह
उमरान मलिक को मिली रवि शास्त्री से सलाह

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि उमरान मलिक को किस तरह की गेंदबाजी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में करनी चाहिए।

उमरान मलिक (Umran Malik) की अगर बात करें तो अपनी स्पीड और सटीक लाइन लेंथ से उन्होंने आईपीएल में सबको काफी प्रभावित किया। आईपीएल 2022 (IPL) में उन्होंने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट लिए। वो आईपीएल इतिहास के एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं। इस सीजन वो ओवरऑल चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

उन्होंने बीते सीजन 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए क्रिकेट दिग्गजों को अपना फैन बनाया। जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा मलिक ने गति के साथ ही अपनी लाइन और लेंथ में भी सुधार किया और लगातार विकेट चटकाए। मलिक की प्रभावशाली गेंदबाजी को देखने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने भी उन्हें उनकी मेहनत का फल दिया और उनका चयन साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में कर लिया गया।

उमरान मलिक स्टंप की लाइन में करें अटैक - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने बताया कि अगर उमरान मलिक ने स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी की तो फिर साउथ अफ्रीका सीरीज में वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अगर उमरान मलिक फोकस करें और अपनी लाइन को स्टंप की दिशा में रखकर अटैक करें तो फिर उनके खिलाफ रन बनाना काफी मुश्किल हो जाएगा। अगर पिच से उन्हें मदद मिली तो वो काफी खतरनाक गेंदबाज हो जाएंगे। जिस पेस से उमरान मलिक गेंदबाजी करते हैं उस पेस से वो नए बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकते हैं। उमरान मलिक का चयन अगर हुआ है तो उन्हें खेलने का मौका भी मिलना चाहिए।

वहीं कुछ दिनों पहले पूर्व भारतीय कप्तान मोहमम्मद अजहरुद्दीन ने कहा था कि उमरान मलिक केवल अपनी गति पर ही ध्यान ना दें, बल्कि लाइन और लेंथ भी सही रखें।

Quick Links