Create
Notifications

"आईपीएल को हर साल दो सीजन तक बढ़ाया जा सकता है," रवि शास्त्री का बयान

रवि शास्त्री वनडे में ओवर कम करने का सुझाव दे चुके हैं
रवि शास्त्री वनडे में ओवर कम करने का सुझाव दे चुके हैं
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भविष्यवाणी की है कि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल को हर साल दो सीजन तक बढ़ाया जा सकता है। उन्हें लगता है कि पूर्ण टूर्नामेंट में प्रत्येक सीजन में एक मिनी-आईपीएल भी होगा, जो विश्व कप प्रारूप में चैंपियन का फैसला करने के लिए नॉकआउट के साथ खेला जा सकता है। उन्हें यह भी लगता है इससे आने वाले समय में द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो जाएगा।

टेलीग्राफ यूके से बातचीत करते हुए शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि आपके पास दो (आईपीएल) सीजन हो सकते हैं। मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा। यदि द्विपक्षीय क्रिकेट कम हो जाता है, तो आपके पास वर्ष के बीच में आईपीएल का एक छोटा प्रारूप हो सकता है, और विश्व कप प्रारूप की तरह नॉकआउट जिससे विजेता का फैसला हो सकता है।

भारत के पूर्व कोच ने आगे कहा कि टीमों की संख्या वर्तमान में 10 से बढ़कर 12 हो सकती है। अब तक इंडियन प्रीमियर लीग ने कभी भी 12 टीमों को नहीं देखा है।

गौरतलब है कि आईपीएल में टीमों की संख्या पिछले सीजन से 10 की गई है। दो नई टीमों को इसमें शामिल किया गया है। ऐसे में शास्त्री ने इन टीमों की संख्या को बढ़ाने पर ज़ोर दिया है। हालांकि फ़िलहाल सब चीजें बीसीसीआई को देखनी हैं।

शास्त्री ने इससे पहले वनडे क्रिकेट को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस प्रारूप को अब कम ओवरों का करना चाहिए। 50 के बजाय वनडे क्रिकेट में ओवरों की संख्या 40 करने का सुझाव शास्त्री ने दिया। उन्होंने कहा कि इससे मैच में दिलचस्पी बनी रहेगी और समय भी कम लगेगा। इस पर अजय जडेजा ने भी अपना बयान दिया है। उन्होंने भी कहा कि ओवर कम करने में कोई बुराई नहीं है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...