Create
Notifications

"दिनेश कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी जैसा काम करना होगा," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में चुना गया है
कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में चुना गया है
निरंजन

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए एमएस धोनी जैसी भूमिका निभा सकते हैं। कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के आधार पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह हासिल की है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में शास्त्री ने कहा कि आपको टीम के दृष्टिकोण से देखना होगा कि वे क्या ढूंढ रहे हैं? क्या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो फिनिशर हो? मैं बाद वाले के लिए जाऊँगा। आपको एक कीपर की जरूरत है जो एमएस धोनी की भूमिका निभाएगा।

रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत पहले से ही हैं जो टी 20 क्रिकेट में शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो एक मैच को बनाए रख सके और खत्म कर सके क्योंकि अब एमएस (धोनी) के पद छोड़ने के साथ बहुत अधिक फिनिशर नहीं हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यहीं उनकी (कार्तिक) संभावनाएं बहुत अच्छी हैं।

हालांकि शास्त्री ने यह भी कहा कि दिनेश कार्तिक को सबसे पहले अपनी उपयोगिता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के दौरान दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि यह उनका अवसर है। अगर उन्हें इन मैचों में मौका मिलता है, तो उन्हें इसे भारतीय रंग में करना होगा। हम जानते हैं कि उनके पास अनुभव है, इसलिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है।

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई थी। कई मैचों में उन्होंने कम गेंदों पर धुआंधार बल्लेबाजी की थी। ऐसे में टीम इंडिया में भी उनको यही जिम्मेदारी मिल सकती है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...