जसप्रीत बुमराह के एक ओवर में 35 रन बनाने पर रवि शास्त्री को आई युवराज की याद, कहा दोनों समय मैं ही कमेंट्री में था

Photo Credit - Ravi Shastri Twitter
Photo Credit - Ravi Shastri Twitter

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन जड़ दिए। उनकी इस धुआंधार बल्लेबाजी के बाद टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रवि शास्त्री ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह के 6 छक्कों का जिक्र किया।

भारतीय पारी के दौरान ब्रॉड 84वां ओवर डाल रहे थे और बुमराह ने इस ओवर में उनकी जमकर धुनाई कर दी। बुमराह ने ब्रॉड को 4 चौके और 2 छक्के जड़े और एक वाइड का चौका मिला। इसके अलावा एक नो बॉल भी मिली, जिस पर बुमराह ने छक्का जमाया। अतिरिक्त रनों को मिलाकर 35 रन इसमें आए। बुमराह के बल्ले से इस ओवर में 29 रन आए। इस तरह यह ओवर टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया।

इससे पहले युवराज सिंह ने भी स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के लगा दिए। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को निशाने पर लिया था और एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा किया था। दिलचस्प बात ये है कि उस वक्त भी रवि शास्त्री कमेंट्री बॉक्स में थे और इस मुकाबले के दौरान भी वही कमेंट्री कर रहे थे।

रवि शास्त्री ने ट्वीट कर युवराज के 6 छक्कों को किया याद

यही वजह है कि उन्होंने ट्वीट कर दोनों ही मुकाबलों का जिक्र किया। रवि शास्त्री ने अपने ट्वीट में लिखा,

जब आपको लगता है कि आपने सबकुछ देख लिया है, तो यह गेम आपको और भी ज्यादा हैरान करता है। बुमराह की आकर्षक बल्लेबाजी ने लाल चेरी के एक ओवर में 29 रन बना दिए। पहले डरबन में युवराज ने उनके साथ ऐसा किया और अब बर्मिंघम में बुमराह ने किया। 35 और 36 रनों के दौरान दोनों ही समय मैं ऑन एयर था और सही समय पर सही जगह पर था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now