रवि शास्त्री ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

Nitesh
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

आईपीएल 2023 (IPL) में जिस तरह से नए-नए युवा खिलाड़ियों ने परफॉर्म किया है उससे टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने इन यंगस्टर्स की काफी तारीफ की है और कहा है कि ये युवा खिलाड़ी 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नजर आ सकते हैं। रवि शास्त्री के मुताबिक जिस तरह से 2007 में एम एस धोनी की अगुवाई में युवा टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था, वैसा इस बार भी हो सकता है।

अगर आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो कई बेहतरीन युवा खिलाड़ी निकलकर सामने आए हैं। तिलक वर्मा, नेहाल वाढेरा, जितेश शर्मा, यशस्वी जायसवाल, प्रभसिमरन सिंह, सुयश शर्मा, अभिनव मनोहर, प्रेरक मांकड़, आयुष बदोनी, आकाश मढ़वाल, रिंकू सिंह जैसे कई बेहतरीन युवा खिलाड़ियों ने अपने गेम से काफी प्रभावित किया है। रवि शास्त्री के मुताबिक इनमें से कुछ चेहरे अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

आईपीएल में हमने कई नए युवा टैलेंट को देखा है - रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से अब चयनकर्ता नए डायरेक्शन की तरफ देखेंगे। टी20 वर्ल्ड कप आ रहा है और युवा खिलाड़ियों के पास काफी ज्यादा टैलेंट है। इस साल आईपीएल में हमने कई नए युवा टैलेंट को देखा है। टीम में नए चेहरे होंगे। हार्दिक पांड्या टी20 में पहले ही कप्तानी कर रहे हैं और अगर वो अनफिट नहीं हुए तो फिर इसे जारी रखेंगे। अब टीम 2007 टी20 वर्ल्ड कप की तरह टैलेंट की पहचान करेगी और हार्दिक के पास काफी च्वॉइस होंगे। उन्होंने आईपीएल में कप्तान के तौर पर काफी खिलाड़ियों को अभी तक देखा है।"

हालांकि रवि शास्त्री ने ये भी कहा कि अभी भारतीय टीम का पूरा ध्यान सिर्फ इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर ही होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा "जब तक वनडे का वर्ल्ड कप खत्म ना हो जाए तब तक टी20 वर्ल्ड कप के बारे में सोचिए भी ना।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now