Create

रवि शास्त्री ने कोच के तौर पर ड्रेसिंग रूम में दी आखिरी स्पीच, आईसीसी टाइटल ना जीत पाने को लेकर बयान

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की
रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ड्रेसिंग रूम में अपनी आखिरी स्पीच दी। उन्होंने इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों की काफी तारीफ की और कहा कि इस टीम ने उनकी उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया।

रवि शास्त्री का कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त हो गया है। वो 2017 में टीम के कोच बने थे और उसके बाद भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। रवि शास्त्री की कोचिंग में भारतीय टीम ने टेस्ट मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार उन्हीं के घर में हराया और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचे। इसके अलावा वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर भी तय किया। हालांकि उनको बस यही मलाल होगा कि वो भारतीय टीम को आईसीसी का कोई भी टाइटल नहीं जिता सके।

रवि शास्त्री ने आईसीसी का टाइटल नहीं जीत पाने को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

बीसीसीआई की तरफ से जारी वीडियो में रवि शास्त्री ने भारतीय खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस की तारीफ की।

उन्होंने कहा "आप लोगों ने मेरी उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया। पिछले कुछ सालों के दौरान पूरी दुनिया में और हर फॉर्मेट में आपने हर एक टीम को हराया और इसी वजह से ये एक महान टीमों में से एक है। आपका नाम उन टीमों में लिया जाएगा जिसने 5-6 साल तक लगातार बेहतरीन क्रिकेट खेली। हां हम जरूर एक या दो आईसीसी टाइटल जीत सकते थे पर ऐसा नहीं हुआ। लेकिन ये एक स्पोर्ट है और इसमें आपको दोबारा मौका मिलेगा। जब अगला मौका आएगा तब आपके पास ज्यादा अनुभव और दिमाग होगा।"

Must Watch: A stirring speech to sign off as the #TeamIndia Head Coach 👏 👏Here's a snippet from @RaviShastriOfc's team address in the dressing room, reflecting on the team's journey in the last few years. 👍 👍 #T20WorldCup #INDvNAM Watch 🎥 🔽bit.ly/3H5NiJK https://t.co/IlUIVxg6wp

आपको बता दें कि रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम ने तीनों ही फॉर्मेट्स को मिलाकर 183 में से कुल 118 मुकाबले जीते। इससे पता चलता है कि टीम का परफॉर्मेंस कितना शानदार रहा है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...