कम से कम तीन...रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर दी बड़ी सलाह

India West Indies Cricket
भारतीय टीम को रवि शास्त्री से मिली अहम सलाह

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि टीम के बैटिंग ऑर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाजों का होना काफी जरूरी है। उनके मुताबिक टॉप ऑर्डर में कम से कम तीन बाएं हाथ के बल्लेबाज जरूर होने चाहिए और ये इशान किशन और तिलक वर्मा भी हो सकते हैं।

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया और जबरदस्त छाप छोड़ी। हर एक मैच में तिलक वर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। यही वजह है कि उन्हें अब वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किए जाने की मांग हो रही है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा का खेलना तय है।

प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के बल्लेबाजों का होना जरुरी है - रवि शास्त्री

ऐसे में रवि शास्त्री का मानना है कि बाकी बचे स्लॉट में कम से कम दो बाएं हाथ के बल्लेबाज होने चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

तीन पोजिशन और बचते हैं और मेरा मानना है कि दो लेफ्ट हैंडर्स कम से कम आने ही चाहिएं। अब यहां पर सेलेक्टर्स का रोल काफी अहम हो जाता है क्योंकि वो देख रहे हैं। उनको पता है कि कौन सा खिलाड़ी परफॉर्म कर रहा है और कौन सा नहीं कर रहा है। अगर तिलक वर्मा अच्छा खेल रहे हैं तो उनको लेकर आओ। अगर आपको लगता है कि यशस्वी जायसवाल बढ़िया खेल रहे हैं तो फिर उनको लेकर आओ। अगर आपने इशान किशन को पिछले 6-8 महीने से लगातार खिलाया है और वो विकेटकीपिंग करने वाले हैं तो फिर उन्हें खिलाना चाहिए। हालांकि रविंद्र जडेजा के अलावा टॉप सेवन में दो बाएं हाथ के बल्लेबाज और होने चाहिए। इशान किशन को खिलाना चाहिए क्योंकि वो पिछले 15 महीने से टीम के लिए कीपिंग कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now