भारत की हार के बाद रवि शास्त्री ने दी बड़ी सलाह, कहा इस तेज गेंदबाज को टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए

Northamptonshire v Kent - LV= Insurance County Championship
Northamptonshire v Kent - LV= Insurance County Championship

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने एक अहम सलाह इंडियन टीम को दी है। उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टेस्ट मैच खिलाने की बात कही है। रवि शास्त्री के मुताबिक अगर अर्शदीप सिंह को टेस्ट मैचों में मौका दिया जाता है तो फिर विदेशी कंडीशंस में वो टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

अर्शदीप सिंह की अगर बात करें तो लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में उन्होंने टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके पास गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत है और वो काफी अच्छी तरह से नई गेंद को स्विंग कराते हैं। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

रवि शास्त्री के मुताबिक अर्शदीप सिंह को ज्यादा से ज्यादा रणजी ट्रॉफी के मैच खेलने होंगे, ताकि वो टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हो सकें। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

सच्चाई ये है कि आपको अर्शदीप सिंह का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड देखना होगा। क्या वो लंबे स्पेल डॉल सकते हैं ? क्या उन्होंने पर्याप्त रणजी ट्रॉफी के मैच खेले हैं ? मैं उन्हें कहुंगा कि जाकर रणजी ट्रॉफी में काफी ज्यादा मैच खेलो। मैं उन्हें टेस्ट टीम में रखुंगा, क्योंकि अगर कोई गेंद को स्विंग करा सकता है, जैसा उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में किया तो फिर वो काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया। भारत की टीम ने अपनी पहली पारी में केएल राहुल के शतक की बदौलत 245 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाकर 163 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। हालांकि जवाब में टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now