Create
Notifications

"रवि शास्त्री को सौरव गांगुली ने ही हटाया है," पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का दावा

टीम इंडिया के कोच के रूप में शास्त्री का कार्यकाल पूरा हुआ था
टीम इंडिया के कोच के रूप में शास्त्री का कार्यकाल पूरा हुआ था
Naveen Sharma
visit

भारतीय टीम (Indian Team) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने कुछ सनसनीखेज बातें कही है। हालाँकि उनके बयानों की पुष्टि नहीं की जा सकती है लेकिन एक यूट्यूब चर्चा में उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री को कोचिंग पोजीशन से हटाया है। यह सब टी20 वर्ल्ड कप से पहले शुरू हो गया था।

लतीफ़ ने कहा कि यह सब तब शुरू हुआ जब अनिल कुंबले को गलत तरीके से कोच पद से हटा दिया गया। रवि शास्त्री ने कोई कोचिंग कोर्स नहीं किया था और फिर भी उन्होंने सीधे कोच के रूप में प्रवेश लिया। कुंबले के पास 600 से अधिक विकेट थे, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ उनके साथी थे। यह तिकड़ी बहुत मजबूत है।

India Nets Session
India Nets Session

राशिद लतीफ ने यह भी कहा कि इसका मतलब है कि गांगुली ने शास्त्री से कहा 'बॉस, यह जाने का समय है' भले ही शास्त्री ने कोच के रूप में काम जारी रखने पर विचार किया हो। यह पूरी बात टी20 वर्ल्ड कप से पहले बन रही थी, ये व्यक्तिगत हमले हैं और इसने भारतीय क्रिकेट को प्रभावित किया है। 1990 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान के साथ जो हुआ वह आज भारतीय क्रिकेट के साथ हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मैदान से बाहर होने वाली ऐसे चीजों से प्रदर्शन पर असर पड़ता है। टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अच्छा नहीं खेल पाई और बाद में दक्षिण अफ्रीका में भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ।

हालांकि रवि शास्त्री ने खुद कहा था कि मुझे जो हासिल करना था, वह मैंने किया है इसलिए अब मैं कोच के रूप में कार्यकाल बढाये जाने के पक्ष में नहीं हूँ। लतीफ ने जो भी बयान दिए हैं, वह एक विश्लेषक के तौर पर हैं। ऐसे में उनकी बातों में सच्चाई हो, ऐसा नहीं माना जाना चाहिए।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now