Create
Notifications

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम को दो वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final
India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम को दो वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों ही सेमीफाइनल मुकाबलों में टीम इंडिया काफी बेहतरीन थी और अगर उनके वश में होता तो इन दोनों मैचों के रिजल्ट को बदल देते।

रवि शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम ने 2019 के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि अंतिम-4 में आकर टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार तरीके से खेला लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से उन्हें 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से मुकाबला दो दिनों तक चला और शायद यही वजह रही कि टीम इंडिया ने अपना मोमेंटम गंवा दिया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

रवि शास्त्री ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की हार पर जताया दुख

2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

एक कोच के तौर पर 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला उसी दिन समाप्त हो गया था। मोमेंटम हमारे पास था लेकिन दुर्भाग्य से बरसात होने लगी।

रवि शास्त्री ने इसके बाद 1987 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार को भी याद किया। तब वो एक प्लेयर के तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा थे। उन्होंने उस मैच को लेकर कहा,

अगर एक प्लेयर के तौर पर मैं 1987 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की बात करूं तो मेरे हिसाब से हमारे पास 1983 से बेहतर टीम थी। हमारे पास वो मैच जीतकर कोलकाता में फाइनल जीतने का सुनहरा मौका था। इसलिए सेमीफाइनल में मिली उस हार से काफी दुख हुआ।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...