Create
Notifications

रविन्द्र जडेजा ने एक ओवर में लगाये 6 छक्के, टी20 मैच में बनाये 69 गेंदों में 154 रन

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा
निशांत द्रविड़
visit

भारतीय टीम के ऑलराउंडर और टेस्ट क्रिकेट के टॉप गेंदबाज रविन्द्र जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटर डिस्ट्रिक्ट टी20 टूर्नामेंट के एक मैच में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाये। राजकोट में खेले गए मुकाबले में जडेजा ने जामनगर की तरफ से खेलते हुए अमरेली के विरुद्ध 69 गेंदों में 154 रनों की धमाकेदार पारी खेली और उनकी टीम ने 121 रनों की एकतरफा जीत हासिल की। रविन्द्र जडेजा ने 15वें ओवर में नीलम वामजा की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाये।

रविन्द्र जडेजा की धुआंधार पारी की बदौलत जामनगर ने 20 ओवरों में 239/6 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अमरेली की टीम 118 रन ही बना सकी। जडेजा ने अपनी पारी में 15 चौके और 10 छक्के लगाये और 154 में से 120 रन सिर्फ बाउंड्री की मदद से बनाया। गौरतलब है कि जडेजा जामनगर की तरफ से ओपनिंग करने आये थे और 19वें ओवर में आउट हुए।

रविन्द्र जडेजा के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी तीन तिहरे शतक का शानदार रिकॉर्ड दर्ज़ है। रविन्द्र जडेजा फिलहाल भारत की एकदिवसीय और टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं और सिर्फ टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं। भारत के लिए जडेजा ने आखिरी एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और उसके बाद से अश्विन के साथ सीमित ओवर क्रिकेट से उन्हें दूर कर दिया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के बाद जडेजा अब जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में होने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे। अब देखना है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली एकदिवसीय और टी20 सीरीज के लिए टीम में उनकी वापसी होती है या नहीं?

:


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now