COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

गैरी कर्स्टन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुख्य कोच बनाया गया

15   //    30 Aug 2018, 17:56 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। कर्स्टन को डेनियल विटोरी की जगह टीम का कोच बनाया गया है। कर्स्टन आईपीएल के 11वें सीजन में आरसीबी के बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे।

आरसीबी टीम के पूर्व कोच डेनियल विटोरी ने अपने सफर के बारे में बताया, "आरसीबी के साथ बिताए 8 साल शानदार रहे। मैं टीम को आगे के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। आरसीबी में एक खिलाड़ी और कोच के तौर पर रहते हुए मुझे काफी मजा आया।"

साल 2008 से लेकर अबतक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। हालांकि वो 2009, 2011 और 2016 में फाइनल में पहुंचे हैं, लेकिन अभी भी उन्हें अपने पहली टाइटल का इंतजार है।

टीम का कोच बनने के बाद कर्स्टन ने कहा, "पिछले साल मैंने डेनियल विटोरी के साथ काम किया और मुझे काफी अच्छा भी लगा। मैं आरसीबी के लिए अच्छा करना चाहूंगा और साथ ही में टीम मैनजमेंट को मुझे चुनने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।"

कर्स्टन इससे पहले साल 2008 से लेकर 2011 तक भारतीय टीम के कोच रहे, जिनके अंडर भारत ने 28 साल बाद 2011 में हुए विश्वकप का खिताब जीता। भारतीय टीम की कोचिंग के बाद उन्होंने अपने घरेलू टीम दक्षिण अफ्रीका की भी जून 2011 से लेकर 2013 तक कोचिंग भी की, लेकिन इसके बाद उन्होंने ब्रेक ले लिया।

इस साल के आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम 14 में से सिर्फ 6 ही मैच जीत सकी थी। टीम में एबी डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के होने के बावजूद टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। हालांकि कोहली और डीविलियर्स को बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला, वहीं गेंदबाजी टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बनकर उभरी। 2017 का आईपीएल सीजन आरसीबी के लिए और भी बुरा रहा था, उस सीजन टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी।

हालांकि अब देखना होगा कि गैरी कर्स्टन के कोच बनने बाद अगले साल आरसीबी के भाग्य बदलता है या नहीं और क्या टीम पहली बार आईपीएल के खिताब को जीतने में कामयाब होगी या नहीं।

Fetching more content...