पूर्व खिलाड़ी ने राज बावा को दी बधाई, बताया युवा खिलाड़ी के साथ अपना खास कनेक्शन 

राज बावा ने फाइनल में जबरदस्त खेल दिखाया
राज बावा ने फाइनल में जबरदस्त खेल दिखाया

अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) के फाइनल में भारत की खिताबी जीत में ऑलराउंडर राज बावा (Raj Bawa) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को पांचवी बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाने में मदद की। बावा ने पहले गेंद के साथ योगदान दिया और बाद में नाजुक मौके पर बल्ले के साथ अहम योगदान दिया। उनके इसी शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। बावा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने भी बधाई और इस युवा खिलाड़ी के साथ अपने खास कनेक्शन का भी खुलासा किया।

आपको बता दें कि रीतिन्दर सिंह सोढ़ी उस अंडर-19 भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने 2000 में पहली बार वर्ल्ड कप जीतने में कामयाबी हासिल की थी। सोढ़ी ने शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया था और मैन ऑफ़ द मैच बने थे। उन्होंने गेंदबाजी में 10 ओवर में महज 26 रन खर्च किये थे और बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए 43 गेंदों में 39 रन बनाकर भारत को मैच जिताया था।

रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने ट्विटर पर राज बावा को बधाई दी और खुलासा किया कि यह युवा खिलाड़ी उनके चाचा का लड़का है। उन्होंने लिखा,

जब आपका चाचा का लड़का वह करे जो आपने 22 साल पहले किया था तो काफी अच्छा अहसास होता है। एक परिवार में दो वर्ल्ड कप फाइनल के मैन ऑफ़ द मैच।

बावा ने शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 9.5 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ 31 रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटकाए। इसके बाद बल्ले के साथ मुश्किल में घिरी भारतीय टीम के लिए 35 रन की पारी खेलकर लक्ष्य के करीब पहुंचाया। उनकी यह पारी काफी निर्णायक साबित हुई और भारत ने चार विकेट से जीत हासिल की। बावा को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

फाइनल में इस तरह का परफॉर्मेंस करना काफी शानदार है - राज बावा

राज बावा ने बताया कि फाइनल मुकाबले के लिए उन्होंने किस तरह से प्लानिंग कर रखी थी। मैच के बाद उन्होंने कहा,

किसी भी मैच को जीतना हमेशा ही काफी खास होता है लेकिन फाइनल में इस तरह का परफॉर्मेंस करना वाकई में काफी शानदार है। मैंने मैच से पहले कोच और कप्तान से जो चर्चा कर रखी थी उसे बस मैदान में जाकर असली जामा पहनाना चाहता था और मैं इसमें सफल रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar