क्रिकेट

पिछले दशक में भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा खेली गई 5 सबसे महानतम वनडे पारियां

इस लिस्ट में भारत के कई धुरंधर शामिल

साल 2007 के विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की बांग्लादेश से हार काफी निराशाजनक रही थी। हालांकि इस हार के बाद भारतीय टीम में काफी बदलाव देखा गया। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने अगले विश्व कप 2011 में जीत का परचम लहराया। इसके बाद साल 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को भी अपने नाम किया। साल 2007 के बाद एक दशक के दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों के जरिए कई शानदार पारियां भी देखने को मिली। दबाव में भी भारतीय खिलाड़ियों ने बल्ला थामे रखा और टीम के लिए रन बनाते गए।

आइए जानते हैं पिछले एक दशक में भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा वनडे क्रिकेट में दबाव में खेली गई पांच महानतम पारियों के बारे में:

#5 युवराज सिंह 150 बनाम इंग्लैंड, कटक, 2017


साल 2017 की शुरुआत में भारत और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली गई। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 25 के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद युवराज सिंह ने एमएस धोनी के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की और टीम के लिए रन बटोरे। युवी ने इस मुकाबले में 127 गेदों का सामना करते हुए 21 चौके और 3 छक्के की मदद से 150 रनों की पारी खेली। वहीं धोनी ने इस मुकाबले में युवी का साथ देते हुए 134 रन बनाए। इनकी पारी की मदद से भारत ने 381 रन बनाकर मैच को 15 रनों से जीतने में कामयाबी हासिल की।
Page 1 of 5 Next