हरभजन सिंह की खाली जगह भरना मुश्किल - इरफ़ान पठान

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के इस आईपीएल से बाहर होने के बाद अन्य किसी खिलाड़ी को अब तक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल नहीं किया गया है। इरफ़ान पठान ने कहा है कि हरभजन सिंह को रिप्लेस करना आसान काम नहीं है। हरभजन सिंह की तरह घरेलू क्रिकेट में किसी ऑफ़ स्पिनर को ढूँढना इरफ़ान पठान ने मुश्किल माना। हरभजन सिंह के अलावा उन्होंने सुरेश रैना की आईपीएल में वापसी का बयान भी दिया।

स्टार स्पोर्ट्स के एक शॉ पर बोलते हुए इरफ़ान पठान ने कहा कि हरभजन सिंह को रिप्लेस करना बहुत मुश्किल होगा। घरेलू क्रिकेट में ऐसा क्वालिटी स्पिनर तलाश करना काफी मुश्किल है। इसके अलावा उन्होंने सुरेश रैना के लिए कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मैं सुरेश रैना को आईपीएल में वापस देखना चाहता हूँ।

यह भी पढ़ें: आईपीएल का पूरा कार्यक्रम हुआ घोषित

हरभजन सिंह के स्थान पर नई तलाश जारी

इरफ़ान पठान ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स का टीम मैनेजमेंट हरभजन सिंह के स्थान पर 3 से 4 ऑफ़ स्पिनरों के बारे में विचार करते हुए खिलाड़ी की तलाश कर रहे हैं। हरभजन सिंह का स्थान भरना काफी मुश्किल होगा। इरफ़ान पठान ने हरभजन सिंह का टीम में नहीं होना एक बड़ा नुकसान सीएसके के लिए मानते हैं। इरफान पठान भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं।

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

इरफ़ान पठान ने माना कि हरभजन सिंह ने बाएँ हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ प्रभाव छोड़ा है और पावरप्ले के दौरान भी असरदार रहे हैं। नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते समय भी वह खासे प्रभावशाली रहे हैं।

गौरतलब है कि सुरेश रैना के आईपीएल छोड़ने के बाद हरभजन सिंह ने भी इस बार नहीं खेलने की घोषणा की। ट्विटर पर घोषणा करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि निजी कारणों से इस बार मैं आईपीएल नहीं खेल रहा हूँ। इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्विटर हैंडल से भी इस बात की पुष्टि कर दी गई कि हरभजन सिंह ने हमें नहीं खेलने की जानकारी दी है और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं।

सुरेश रैना यूएई जाने के बाद वापस लौटकर आ गए थे। कमरे को लेकर झगड़े की बात की खबरें सामने आने के बाद सुरेश रैना ने परिवार के लिए वापस आने का बयान दिया था। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा था कि मैं वापस सीएसके से जुड़ सकता हूँ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now