Watch: सौरव गांगुली के खिलाफ रिकी पोंटिंग ने खेले शानदार शॉट, DC ने खास वीडियो साझा कर फैंस को दिलाई पुराने दिनों की याद

Neeraj
सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं (Pc: Twitter)
सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं (Pc: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को मुल्लांपुर, चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स (PBKS vs DC) के विरुद्ध खेलेगी। टीम के प्रैक्टिस सेशन में एक अद्भुत नजारा देखने को मिला, जिसमें टीम के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के थ्रोडाउन पर हेड कोच रिकी पोंटिंग बल्लेबाजी करते दिखे।

पोंटिंग और गांगुली की गिनती क्रिकेट जगत के दो सबसे सफल कप्तानों और खिलाड़ियों के तौर पर होती है। अपने करियर के दौरान दोनों खिलाड़ी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए कई रोमांचक मुकाबलों का हिस्सा रहे। इस दौरान हमेशा पोंटिंग की अगुवाई वाली टीम का पलड़ा भारी रहा था।

आईपीएल 2024 में अपने अभियान के आगाज से पहले डीसी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें प्रैक्टिस सेशन में पोंटिंग भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गांगुली के थ्रोडाउन पर बल्लेबाजी करते नजर आये। इस वीडियो को देखने के बाद, फैंस को उन पुराने दिनों की याद आ गई, जब यह दोनों दिग्गज मैदान पर एक-दूसरे के विरुद्ध खेला करते थे।

आप भी देखें यह वीडियो:

2003 वर्ल्ड कप के दौरान पोंटिंग और गांगुली ने अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी की थी और दोनों टीमों का सामना टूर्नामेंट के फाइनल में हुआ था। उस मुकाबले में पोंटिंग के शानदार नाबाद शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 359/2 का स्कोर खड़ा किया था, जिसमें टीम इंडिया को 125 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। फाइनल में गांगुली के बल्ले से 24 रन निकले थे।

आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। 17वें सीजन में अब डीसी अपने नियमित कप्तान पंत के नेतृत्व में बाउंस बैक करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पिछले 16 संस्करणों में दिल्ली की टीम ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं हो पाई है। इस बार टीम की नजरें अपने पहले ख़िताब को हासिल करने पर होंगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar