Create

रिकी पोंटिंग ने बताया कि सूर्यकुमार यादव के लिए कौन सा बैटिंग पोजिशन सही है

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि सूर्यकुमार यादव के लिए कौन सा बैटिंग पोजिशन सही है। रिकी पोंटिंग के मुताबिक टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

सूर्यकुमार यादव को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में ओपन कराया गया था और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। सूर्यकुमार यादव ने चार मैचों में 33.75 की औसत और 168.75 की स्ट्राइक रेट से 135 रन बनाए थे। वह सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और इसी वजह से वो आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर आ गए हैं। उनसे आगे केवल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ही हैं।

सूर्यकुमार को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। हालांकि, वह 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए टीम में चुने गए हैं। जिस तरह के फॉर्म में वो हैं उसे देखते हुए उनकी भूमिका काफी अहम होगी।

सूर्यकुमार यादव से ओपन नहीं कराना चाहिए - रिकी पोंटिंग

वहीं रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वो नहीं चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव ओपन करें। उनके लिए मिडिल ऑर्डर ही बेस्ट पोजिशन है। आईसीसी रिव्यू में उन्होंने कहा,

सूर्यकुमार यादव नंबर एक, दो और नंबर चार पर खेल सकते हैं। मेरे हिसाब से वो ओपन तो कर सकते हैं लेकिन अगर उन्हें नई गेंद से दूर रखा जाए तो सही होगा। उन्हें पावरप्ले के बाद मिडिल ऑर्डर में गेम को कंट्रोल करने दीजिए और अगर वो आखिर तक टिक गए तो आपको पता है कि वो क्या कर सकते हैं। मैं नहीं चाहता हूं कि वो ओपन करें, मेरे हिसाब से उनके लिए नंबर चार की जगह सही है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...