रिकी पोंटिंग ने टीमों को दिया IPL की ट्रॉफी जीतने का मंत्र, कहा अगर बनना है चैंपियन तो करना पड़ेगा ये काम !

रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)
रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)

Ricky Ponting IPL : दिल्ली कैपिटल्स टीम (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने आईपीएल 2024 में बन रहे लगातार बड़े स्कोर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आमतौर पर ऐसा होता है कि आपके गेंदबाज ही आपको चैंपियन बनाते हैं लेकिन इस बार आईपीएल में ऐसा नहीं है। रिकी पोंटिंग के मुताबिक इस सीजन अगर किसी भी टीम को ट्रॉफी जीतनी है तो उन्हें बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करना होगा और बड़े स्कोर बनाने होंगे।

दरअसल इस आईपीएल सीजन बल्लेबाजी के कई सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त हो रहे हैं। इस सीजन सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड बन चुका है। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ 287 रन बना दिए थे और जवाब में आरसीबी ने भी 262 रन बना दिए थे। इससे पहले केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 270 से ज्यादा रन बनाए थे। मुंबई इंडियंस ने बड़ा स्कोर एक मैच में हासिल किया था। इस बार काफी हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी वजह से रिकी पोंटिंग का मानना है कि जो भी टीम अटैक करके खेलेगी, वही फायदे में रहेगी।

बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम को ही मिलेगी जीत - रिकी पोंटिंग

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिकी पोंटिंग ने ज्यादा रन बनने का बड़ा कारण बताया। उन्होंने कहा,

कई बड़े स्कोर के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जिम्मेदार है। केकेआर ने भी हमारे खिलाफ बड़ा स्कोर बनाया था। इम्पैक्ट प्लेयर नियम आने से काफी ज्यादा फर्क पड़ा है। ट्रैविस हेड ने आरसीबी के खिलाफ जिस कॉन्फिडेंस के साथ बैटिंग की वो इसका ही असर था। उन्हें पता था कि नीचे पर्याप्त बल्लेबाजी है। बिना कॉन्फिडेंस के आप इस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं। कई बार आईपीएल और बिग बैश लीग जैसे बड़े टूर्नामेंट बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर जीते गए हैं। हालांकि जिस तरह से आईपीएल का ये सीजन जा रहा है, मेरा मानना है कि जो टीम गेंदबाजों पर ज्यादा अटैक करेगी और बड़ा स्कोर बनाएगी, उसके जीतने के चांस ज्यादा रहेंगे। डिफेंसिंव बॉलिंग से ज्यादा अटैकिंग बैटिंग आपको जीत दिलाएगी। इसलिए बड़ा स्कोर बनाना ही होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now