जब मैंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़ी थी तो कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के नाम का सुझाव दिया था, पोंटिंग का बयान

रोहित शर्मा और रिकी पोंटिंग ट्रॉफी के साथ
रोहित शर्मा और रिकी पोंटिंग ट्रॉफी के साथ

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जब मुंबई इंडियंस की कप्तानी उन्होंने छोड़ी थी तब कप्तान के तौर पर उन्होंने रोहित शर्मा के नाम का सुझाव दिया था।

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए पांच बार खिताबी जीत अपनी टीम को दिलाई है। उनका आईपीएल रिकॉर्ड अच्छा रहा है और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी वह कुछ मौकों पर कप्तानी करते हुए अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे हैं। अब विराट कोहली की जगह उन्हें भारत की वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है, ऐसे में कहा जा सकता है कि वह अब पूर्ण कप्तान बनने के बाद भी अपनी कप्तानी कौशल का प्रदर्शन बखूबी करेंगे।

मैंने रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का सुझाव दिया था - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है और उस समय को याद किया है जब मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर उन्होंने रोहित शर्मा के नाम का सुझाव दिया था। रिकी पोंटिंग ने कहा,

जब मैंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़ी थी तो मुझसे पूछा गया कि टीम के अगले कप्तान के तौर पर सबसे बेहतर विकल्प कौन होगा। टीम मालिकों और कोचों ने कई सारे नामों का सुझाव दिया लेकिन मेरे दिमाग में बस एक ही नाम चल रहा था और वो रोहित शर्मा थे। मुझे स्पष्ट तौर पर पता था कि रोहित शर्मा ही ऐसे शख्स हैं जो टीम की अगुवाई कर सकते थे।

इंजरी की वजह से रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से वो वापसी कर रहे हैं। फुल टाइम कप्तान के तौर पर वो भारत में पहली बार वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now