पृथ्वी शॉ को लेकर रिकी पोंटिंग ने किया एक बड़ा खुलासा

हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का फॉर्म क्रिकेट प्रशंसकों और विशेषज्ञों द्वारा स्वागत किया गया है। 21 वर्षीय बल्लेबाज की टीम में मुंबई ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल की और बल्ले से वह अपने बेहतरीन फॉर्म में थे। पृथ्वी शॉ के ऊपर अब सभी नजरें आईपीएल (IPL) को लेकर है।

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने आईपीएल के पिछले कुछ सत्रों में पृथ्वी शॉ से बेस्ट निकालने के लिए संघर्ष किया। पोंटिंग ने कहा कि इस बल्लेबाज की बल्लेबाजी में कुछ खुद के ही कुछ विचार थे जो कोच को समझ नहीं आया।

एक रिपोर्ट के अनुसार पोंटिंग ने कहा कि मैंने पिछले दो वर्षों में शॉ को अपने विंग में लेने की कोशिश की है और मुझे वास्तव में उसके साथ काम करने में बहुत मजा आया है। मैंने पिछले साल के आईपीएल के माध्यम से उसके साथ कुछ दिलचस्प बातचीत की है, बस उसे तोड़ने की कोशिश कर रहा हूं, यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि उसे कोच करने का सही तरीका क्या है।

रिकी पोंटिंग का पूरा बयान

पोंटिंग ने कहा कि पिछले साल शॉ की बल्लेबाजी पर एक दिलचस्प सिद्धांत था। जब वह रन नहीं बना रहे थे, वह बल्लेबाजी नहीं कर रहे थे, और जब वह रन बना रहे थे, तो वह हर समय बल्लेबाजी करना चाहते थे। उनके पास चार से पांच मैच थे जिनमें उन्होंने 10 से कम रन बनाए थे। मैं उससे कह रहा था कि हमें नेट्स पर जाना है और काम करना है लेकिन वह आँख मारकर कहते थे कि नहीं आज मैं बल्लेबाजी नहीं कर रहा हूँ, वास्तव में मैं काम नहीं कर सकता।

गौरतलब है कि पिछले सीजन पृथ्वी शॉ का खेल उम्मीद के अनुसार नहीं था और वह लगातार फ्लॉप होते रहे थे। इस बार उनकी फॉर्म को देखते हुए बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma