रिकी पोंटिंग ने पृथ्वी शॉ को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, बताई उनकी सबसे बड़ी खासियत

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी
पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टीम के युवा प्लेयर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पोंटिंग ने पृथ्वी शॉ की काफी तारीफ की और कहा कि उन्होंने पृथ्वी शॉ जैसे पूरी तरह से ईमानदार बल्लेबाज काफी कम ही देखे हैं।

रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पृथ्वी शॉ के साथ काफी काम किया है। आगामी सीजन के लिए भी उन्हें रिटेन किया गया है और पोंटिंग उनसे काफी प्रभावित हैं। उनके मुताबिक पृथ्वी शॉ अभी भी सीख रहे हैं और खुद के अंदर सुधार कर रहे हैं।

आईसीसी से बातचीत में रिकी पोंटिंग ने पृथ्वी शॉ को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैं अपने एक रिटेन प्लेयर पृथ्वी शॉ पर काफी भरोसा जता रहा हूं। पिछले सीजन उन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेली थी। पिछले कुछ सालों से लोग उनके बारे में थोड़ा बहुत जानते हैं। मेरा अभी भी मानना है कि एक इंसान के तौर पर और एक प्लेयर के तौर पर भी वो अभी भी काफी कुछ सीख रहे हैं। मैंने शायद ज्यादातर बल्लेबाजों को इतना ईमानदार नहीं देखा है। वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो जब खराब बैटिंग कर रहे होते हैं तो फिर खेलना नहीं चाहते हैं और जब वो अच्छे फॉर्म में होते हैं तो हर समय बैटिंग करना चाहते हैं।

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

पृथ्वी शॉ का परफॉर्मेंस आईपीएल 2020 में अच्छा नहीं रहा था और वो सिर्फ 228 रन ही बना पाए थे। हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान उन्होंने जबरदस्त वापसी की और 800 से ज्यादा रन बना दिए। उनका ये बेहतरीन फॉर्म आईपीएल 2021 में भी जारी रहा और उन्होंने कुल 479 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल थे। केकेआर के खिलाफ एक मुकाबले में उन्होंने छह गेंद पर लगातार छह चौके जड़ दिए थे और ये कारनामा करने वाले वो मात्र दूसरे बल्लेबाज हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता