रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ को अहम सीरीज के लिए भारतीय टीम में किया जा सकता है शामिल - रिपोर्ट

Nitesh
रिंकू सिंह ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था (Photo - IPL)
रिंकू सिंह ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था (Photo - IPL)

आईपीएल 2023 (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को जल्द ही इंडियन टीम में जगह मिल सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ जब टी20 सीरीज का ऐलान हुआ तो उसमें इन दोनों खिलाड़ियों का नाम नहीं था। इसको लेकर फैंस की तरफ से काफी तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिलीं। हालांकि अब जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद अगस्‍त में आयरलैंड दौरे पर जाएगी। भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्‍त को होगी और 23 अगस्‍त को आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।

ऐसी खबरें आ रही हैं कि ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह को इस टूर के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई के एक सोर्स के मुताबिक जिन खिलाड़ियों का चयन वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं हो पाया है उनका चयन आयरलैंड सीरीज के लिए होगा।

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुने गए खिलाड़ी आयरलैंड जाएंगे - सोर्स

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "रिंकू समेत आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अन्य क्रिकेटर आयरलैंड टूर पर जाएंगे। सेलेक्शन कमेटी एक ही जगह पर सारे खिलाड़ियों को नहीं ट्राई करना चाहती है। भारत की वनडे टीम के सात ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 नहीं खेलने जा रहे हैं। ये खिलाड़ी काफी अहम हैं क्योंकि अगस्त के आखिर तक इन्हें एशिया कप में हिस्सा लेना है।"

आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आईपीएल 2023 के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में पांच गेंद पर लगातार पांच छक्के लगाकर मैच जिताने का कारनामा किया था। इसके बाद वो वर्ल्ड क्रिकेट में चर्चा का विषय बन गए थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now