Create

ऋषभ पंत की जगह प्रदीप सांगवान को दिल्ली का कप्तान बनाया गया

दिल्ली जिला क्रिकेट संघ ने ऋषभ पन्त को टीम की कप्तानी से हटा दिया है। उनके स्थान पर प्रदीप सांगवान को यह जिम्मेदारी दी गई है। घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट से पहले दिल्ली की टीम में इसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है। ऋषभ की कप्तानी में ही दिल्ली की टीम रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची थी।

प्रदीप सांगवान ने अपना आखिरी मैच गुजरात लायंस के लिए पिछले साल आईपीएल में खेला था। रणजी ट्रॉफी के लिए वे फिट नहीं थे लेकिन अब उनको यह बड़ी कप्तानी सौंपी गई है। मनन शर्मा, उन्मुक्त चंद और मिलिंद कुमार जैसे कई खिलाड़ी बाहर बैठा दिए गए हैं।

दिल्ली चयन समिति प्रमुख अतुल वासन ने कहा कि पन्त की फॉर्म अच्छी नहीं चल रही इसलिए उन पर कप्तानी का बोझ कम करने का फैसला लिया गया है। सांगवान सबसे सीनियर खिलाड़ी भी हैं इसलिए उनको यह जिम्मेदारी दी गई है।

गौतम गंभीर को कप्तान न बनाए जाने कप लेकर वासन ने कहा कि हम चाहते हैं कि गंभीर टीम के मेंटर की भूमिका निभाए। उन्होंने मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में नए खिलाड़ियों को आजमाने की बात भी कही। चयन कर्ताओं ने दिल्ली की टीम में कई बड़े बदलाव भी किये हैं।

दिल्ली की टीम

प्रदीप सांगवान, गौतम गंभीर, नितीश राणा, सार्थक रंजन, ध्रुव शोरी, ललित यादव, ऋषभ पंत, हिम्मत सिंह, नवदीप सैनी, पवन नेगी, कुलवंत खेजरोलिया, क्षितिज शर्मा, तेजस बरोका सुबोध भाटी, गौतम कुमार।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment