Create
Notifications
Advertisement

ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग में सुधार के लिए किरण मोरे की ली जा रही मदद

  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग स्किल को लेकर सवालिया निशान खड़े हुए थे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Oct 2018, 11:41 IST

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी विकेटकीपिंग स्किल में सुधार के लिए पूर्व दिग्गज विकेटकीपर किरण मोरे की मदद ले रहे हैं। किरण मोरे ने बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पंत को विकेटकीपिंग के टिप्स दिए। मोरे इससे पहले संजू सैमसन और इशान किशन जैसे युवा विकेटकीपरों के साथ भी काम कर चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के कहने पर बीसीसीआई के क्रिकेट ऑपरेशंस जनरल मैनेजर सबा करीम ने किरण मोरे से ऋषभ पंत की मदद करने का अनुरोध किया। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि किरण मोरे पिछले 3 साल से एनसीए में युवा विकेटकीपरों के साथ काफी काम कर रहे हैं। उन्होंने अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 विकेटकीपरों को कोचिंग दी है। ये पहली बार है जब उनसे भारतीय टीम के किसी विकेटकीपर करने की मदद मांगी गई है।

किरण मोरे ने इस बारे में कहा कि मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की तैयारी के लिए 3 दिन तक ऋषभ पंत के साथ समय बिताया। हालांकि सिर्फ 3 दिन के अंदर किसी भी खिलाड़ी की विकेटकीपिंग सुधारना काफी मुश्किल होता है लेकिन मुझसे जितना हो सका मैंने किया। ऋषभ पंत ने काफी तेजी के साथ चीजों को सीखा। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत काफी प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। उन्हें खेल की अच्छी समझ है और समय के साथ वो चीजों को सीखते जाएंगे।

गौरतलब है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने डेब्यू किया था। उनकी बल्लेबाजी की तो काफी तारीफ हुई थी लेकिन विकेटकीपिंग को लेकर उन पर सवालिया निशान खड़े हुए थे। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा था कि ऋषभ पंत को अपनी विकेटकीपिंग स्किल सुधारने की जरुरत है। ऋषभ पंत ने भी कहा था कि वो ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस कर अपनी विकेटकीपिंग में सुधार लाना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4 अक्टूबर शुरु हो रही है।


Published 02 Oct 2018, 11:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit