नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट को लेकर रियान पराग ने किया मजेदार ट्वीट, कहा - "अगले साल मैं भी ऐसा ही करूंगा" 

राजस्थान रॉयल्स के एक मैच के दौरान रियान पराग
राजस्थान रॉयल्स के एक मैच के दौरान रियान पराग

क्रिकेट में नॉन स्ट्राइकर एंड में रन आउट को लेकर हमेशा से काफी विवाद रहा है। दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) द्वारा किए गए रन आउट के बाद से ही इस पर क्रिकेट दिगग्जों के बीच बयानबाजी ने एक नया रुख ले लिया और सब इस पर अपनी अपनी राय देते हुए नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में क्रिकेटर रियान पराग (Riyan Parag) ने भी एक मजेदार ट्वीट किया है।

रियान पराग ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट को लेकर एक ट्वीट किया। उनके इस ट्वीट को काफी लोगों ने देखा और अपनी प्रतिक्रियाएं दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

अगले साल मैं भी किसी को मांकड/रन आउट करूंगा और इससे एक मजेदार ट्विटर डिबेट होगी।

बता दें, अगर गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले नॉन स्‍ट्राइकर बल्‍लेबाज क्रीज से बाहर निकल जाता है और गेंदबाज बेल्‍स गिरा दे तो इसे रन आउट कहा जाता है। इस तरह के आउट को फले मांकडिंग कहा जाता था लेकिन अब आईसीसी ने इसे क्रिकेट के नियमों में शामिल कर लिया है और इसे पूरी तरह से वैध मानते हुए रन आउट का दर्जा दिया है।

आईपीएल 2019 में अश्विन ने इसी तरह से जोस बटलर को आउट किया था। उस वक्त भी इसे लेकर काफी विवाद हुआ था। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान लॉर्ड्स में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज शार्लेट डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर आउट किया था जिसके बाद इसे लेकर काफी बयानबाजी हुई थी।

वहीं, रियान पराग की बात करें तो वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। वहीं, घरेलू क्रिकेट में वो असम की टीम से खेलते हैं। हाल ही में सैयद मुश्ताक़ अली ट्राफी में हुए मुंबई के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 10 गेंदो में 28 रन बनाए थे, वहीं गेंदबाज़ी में उन्होंने अपने चार ओवरों में 25 रन दिए थे और एक विकेट झटका था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now