Create

यूसुफ पठान की छक्कों की बारिश के बीच युवराज सिंह-सचिन तेंदुलकर ने किया निराश, भारत की टीम ने जीता एकतरफा मुकाबला

इंडिया लेजेंड्स की शानदार जीत (Photo: Road Safety World Series)
इंडिया लेजेंड्स की शानदार जीत (Photo: Road Safety World Series)

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के पहले मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लेजेंड्स को 61 रनों से हराते हुए एकतरफा जीत दर्ज की। इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 217-4 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका लेजेंड्स की टीम 156-9 रन ही बना पाई।

सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। नमन ओझा और सचिन तेंदुलकर ने पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की। सचिन ने 15 गेंदों में दो चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हो गए और 52 के स्कोर तक टीम ने नमन ओझा का विकेट भी गंवा दिया था। यहां से सुरेश रैना और स्टुअर्ट बिन्नी ने 64 रनों की साझेदारी करते हुए इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। रैना ने 22 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए। युवराज सिंह कुछ खास नहीं कर पाए और 8 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए।

हालांकि अंत में स्टुअर्ट बिन्नी ने यूसुफ पठान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में टीम का स्कोर 217 तक पहुंचाया। बिन्नी ने 42 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 82* रन बनाए, तो यूसुफ पठान ने 15 गेंदों में एक चौके और 4 छक्कों की मदद से 35* रन बनाए। साउथ अफ्रीका लेजेंड्स के लिए वैन डर वैथ ने सबसे ज्यादा दो, एडी लेई और मखाया एंटिनी ने एक-एक विकेट लिया।

218 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने जरूर पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और कोई बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली। स्पिनर्स के खिलाफ उन्होंने काफी ज्यादा संघर्ष किया। उनके लिए कप्तान जोंटी रोड्स ने 27 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए। इंडिया लेजेंड्स के लिए राहुल शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, मुनाफ पटेल, प्रज्ञान ओझा ने 2-2, इरफान पठान और युवराज सिंह ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Narender
4 comments