Create

दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने न्यूजीलैंड लेजेंड्स को बुरी तरह हराया, दिग्गज खिलाड़ियों ने किया निराश

Photo; Road Safety T20 World Series
Photo; Road Safety T20 World Series
Narender

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने न्यूजीलैंड लेजेंड्स को 9 विकेट से बुरी तरह हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड लेजेंड्स की टीम 20 ओवरों में 99-8 का स्कोर ही बना पाई और इस लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने 13.3 ओवरों में हासिल कर लिया। जोहान बोथा (4 ओवर में 11 रन और 4 विकेट) को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही। न्यूजीलैंड लेजेंड्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और वो दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के स्पिनर्स के आगे बिल्कुल भी टिक नहीं पाए। कप्तान रॉस टेलर (11 गेंदों में 4 रन), नील ब्रूम (2 गेंदों में एक रन) और जेकब ओरम (11 गेंदों में 6 रन) जैसे दिग्गज बल्लेबाजों ने काफी ज्यादा निराश किया। उनके लिए बस डीन ब्राउनली और गैरेथ हॉपकिंस (26 गेंदों में 18* रन) ही दहाई के आंकड़े को पार कर पाए।

ब्राउनली ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। वो 48 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाकर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के लिए जोहान बोथा ने सबसे ज्यादा 4 और थंडी शबालाला ने 3 विकेट लिए।

100 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने मोर्ने वैन विक का विकेट 7वें ओवर में 34 के स्कोर पर गंवा दिया था। वो 23 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद एंड्रू पुटिक और अल्वीरो पीटरसन ने 66 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को आसानी से 9 विकेट से जीत दिला दी। पुटिक ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। वो 36 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51* रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी तरफ पीटरसन ने 23 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 29* रन बनाए। न्यूजीलैंड लेजेंड्स के लिए एकमात्र विकेट ब्रूस मार्टिन ने लिया।


Edited by Narender

Comments

comments icon
Fetching more content...