Create

श्रीलंका के कप्तान ने ताबड़तोड़ शतक जड़ते हुए टीम को दिलाई जीत, सलामी बल्लेबाजों ने इतिहास रचते हुए बनाया बहुत बड़ा रिकॉर्ड 

Photo: Road Safety T20 World Series
Photo: Road Safety T20 World Series
Narender

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज 2022 के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका लेजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 38 रनों से हराया। श्रीलंका लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218-1 का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की टीम 18 ओवरों में 180 रनों पर ऑल-आउट हो गई। तिलकरत्ने दिलशान को ताबड़तोड़ शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उनके सलामी बल्लेबाजों ने इस फैसले को साहित साबित करते हुए ऐतिहासिक साझेदारी की। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान और दिलशान मुनावीरा ने पहले विकेट के लिए 18.5 ओवरों में 208 रनों की साझेदारी की। यह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। तिलकरत्ने दिलशान ने 56 गेंदों में 14 चौके और 4 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए और वो 19वें ओवर में आउट हुए।

दूसरी तरफ मुनावीरा जरूर शतक नहीं लगा पाए, लेकिन अंत में वो 63 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 95 रन बनाकर नाबाद लौटे। उपुल थरंगा 3 गेंदों में 3* रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्रेट ली ने एकमात्र विकेट लिया।

219 रनों का पीछा करना उतरी ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को शेन वॉटसन (23 गेंदों में 39 रन) और कैमरन वाइट (22 गेंदों में 30 रन) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। हालांकि यहां से श्रीलंका के स्पिनर्स ने अहम विकेट चटकाते हुए ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम को चलने नहीं दिया। अंत में नाथन रियरडन (19 गेंदों में 46* रन, 4 चौके और तीन छक्के) ने तेज पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी का भी साथ नहीं मिला और पूरी टीम 180 रनों पर ऑल-आउट हो गई।

श्रीलंका लेजेंड्स के लिए नुवान कुलसेकरा ने सबसे ज्यादा 4, चतुरंगा डी सिल्वा और जीवन मेंडिस ने 2-2 और इशान जयरत्ने ने एक विकेट लिया।


Edited by Narender

Comments

Fetching more content...