Create

ऑस्ट्रेलिया ने हारा हुआ मैच आखिरी गेंद पर जीतकर चौंकाया, प्रमुख गेंदबाज ने दो ओवरों में वाइड से दिए 26 रन 

(Photo: Road Safety T20 World Series)
(Photo: Road Safety T20 World Series)
Narender

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के 11वें ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को आखिरी गेंद पर चौका लगाकर हराते हुए तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। यह उनकी इस टूर्नामेंट में पहली जीत है और एक समय उनकी हार तय नजर आ रही थी, लेकिन ब्रैड हैडिन (37 गेंदों में 58 रन, 3 चौके और 4 छक्के) ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को चौंकाने वाली जीत दिलाई और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

बांग्लादेश लेजेंड्स की पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही और टीम का ऊपरी क्रम फिर फ्लॉप हुआ। उन्होंने 37 के स्कोर तक ही मेहराब होसैन, नजीमुद्दीन और आफताब अहमद के विकेट गंवा दिए थे। आलोक कपाली (20 गेंदों में 20 रन) और नज़मत सदत (26 गेंदों में 26 रन) को शुरुआत जरूर मिली, लेकिन वो बड़ी पारी में खेलने में नाकाम हुए और उनका स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं था। बीच के ओवरों में जॉन हेस्टिंग्स ने अपने दो ओवरों में 39 रन दिए, जिसमें 26 रन वाइड के जरिए आए थे और इसी वजह से बांग्लादेश की टीम को कुछ महत्वपूर्ण रन मिले।

इलियास सनी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 29 गेंदों में दो चौके और छक्के की मदद से 32 रन बनाए। इसके अलावा मोहम्मद शरीफ (10 गेंदों में 14 रन, दो छक्के) और डॉलर महमूद (9 गेंदों में 17 रन, दो चौके, एक छक्का) के अंत में योगदान की मदद से ही बांग्लादेश लेजेंड्स ने 158-9 का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स के लिए ब्रेट ली, डर्क नैनेस, जॉन हेस्टिंग्स, शेन वॉटसन, नाथन रियरडन, जॉर्ज हॉर्लिन और ब्रायस मैक्ग्रेन ने एक-एक विकेट लिया।

159 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स ने पहले ओवर में ही कैमरन वाइट का विकेट गंवा दिया था। यहां से कप्तान शेन वॉटसन और कैलम फर्ग्यूसन ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। वॉटसन ने 21 गेंदों में 5 चौके, एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए, तो कैलम फर्ग्यूसन ने 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 24 रन बनाए। जब यह दोनों खेल रहे थे, तब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से यह मैच जीत लेगा। हालांकि इलियस सनी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 8 रन देकर 4 विकेट लिए और उनके सामने ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम बिल्कुल भी टिक नहीं पाया।

122 के स्कोर तक टीम ने सात विकेट गंवा दिए थे और यहां तक कि उन्हें अंतिम ओवर में जीतने के लिए 21 रनों की दरकार थी। बांग्लादेश की टीम जीत की प्रबल दावेदार नजर आ रही थी। हैडिन ने दूसरी गेंद पर छक्का और आखिरी तीन गेंदों पर तीन चौके लगाते हुए टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। बांग्लादेश लेजेंड्स के लिए इलियस सनी ने 4, अब्दुर रज्जाक ने 2 और अबुल हसन ने एक विकेट लिया।


Edited by Narender

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...