इंडिया की जीत में बारिश एक बार फिर बनी विलन, मैच रद्द होने के बावजूद सेमीफाइनल में बनाई जगह 

(Photo: Road Safety T20 World Series)
(Photo: Road Safety T20 World Series)

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज का 18वां मुकाबला इंडिया लेजेंड्स और बांग्लादेश लेजेंड्स के बीच बारिश के कारण रद्द हो गया। देहरादून में खेले गए आखिरी मैच में बांग्लादेश लेजेंड्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 121-9 का स्कोर ही बना पाई, जिसके जवाब में इंडिया लेजेंड्स ने 4 ओवरों में 29 रन बना लिए थे। इसके बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया और इंडिया जीतने से चूक गई।

इंडिया लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम में तीन बदलाव हुए। इरफान पठान, यूसुफ पठान और राजेश पवार की जगह टीम में एस बद्रीनाथ, आर विनय कुमार और अभिमन्यु मिथन को शामिल किया गया। बांग्लादेश लेजेंड्स की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और चौथे ओवर में ही टीम ने मेहरब होसैन (8 गेंदों में 3 रन) का विकेट 12 के स्कोर पर गंवा दिया था। यहां से आफताब अहमद (14 गेंदों में 20 रन, तीन चौके) और नज़मत सदत (30 गेंदों में 16 रन) ने 25 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन दोनों में से कोई भी विशाल पारी खेलने में कामयाब नहीं हुआ। धीमन घोष (24 गेंदों में 23 रन, दो चौके और एक छक्का) ने सबसे ज्यादा रन बनाए, लेकिन उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। इंडिया लेजेंड्स के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए।

अंत में कप्तान मोहम्मद शरीफ (7 गेंदों में 11 रन, एक चौका और एक छक्का) , डॉलर महमुद (9 गेंदों में 16 रन एक चौका और एक छक्का) और अब्दुर रज्ज़ाक ( 7 गेंदों में 13 रन, एक चौका और एक छक्का) ने अहम योगदान देते हुए ना सिर्फ टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, बल्कि टीम 20 ओवर पूरे खेलने में कामयाब हुई और 121-9 का स्कोर खड़ा किया। इंडिया लेजेंड्स के लिए प्रज्ञान ओझा ने सबसे ज्यादा 3, आर विनय कुमार-अभिमन्यु मिथन ने 2-2 और राहुल शर्मा ने एक विकेट लिया।

122 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा (11 गेंदों में 9 रन, एक छक्का) का विकेट तीसरे ओवर में 11 के स्कोर तक गंवा दिया था। सुरेश रैना (8 गेंदों में 10* रन, दो चौके) और एस बद्रीनाथ (5 गेंदों में एक* रन) ने 8 गेंदों में 18 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 4 ओवर में 27-1 तक पहुंचाया। हालांकि इसी वक्त बारिश आई और मैच को रोका गया और बाद में इसे रद्द कर दिया गया। इंडिया लेजेंड्स ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Edited by Narender
App download animated image Get the free App now