Create

श्रीलंका के कप्तान का तूफानी अर्धशतक और जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत टीम सेमीफाइनल में, बांग्लादेश ने फिर किया निराश 

(Photo: Road Safety T20 World Series)
(Photo: Road Safety T20 World Series)

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के 19वें मुकाबले में श्रीलंका लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 70 रनों से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। श्रीलंका लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213-5 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में बांग्लादेश लेजेंड्स की टीम 143-8 का स्कोर ही बना पाई। तिलकरत्ने दिलशान (51 और 3 विकेट) को उनके ऑल-राउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बांग्लादेश लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका लेजेंड्स को उनके सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्य और महेला उदावत्ते ने तेज शुरुआत दिलाई। उदावत्ते (27 गेंदों में 43 रन, 2 चौके और तीन छक्के) ने पहले विकेट के लिए सनथ के साथ 6.2 ओवरों में 56 रनों की साझेदारी की। जयसूर्या 25 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उन्होंने कप्तान दिलशान के साथ भी 57 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि श्रीलंका के बल्लेबाजों ने रनों की गति को कम नहीं होने दिया और सभी बल्लेबाजों ने आकर अपना योगदान दिया। उपुल थरंगा ने 8 गेंदों में 15 रन और अंत में इसुरु उदाना ने 4 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 17* रनों की बदौलत टीम का स्कोर 213 तक पहुंचाया।

चमारा सिल्वा ने भी 24 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34* रनों की पारी खेली। श्रीलंका के लिए कप्तान दिलशान ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 30 गेंदों में 7 चौके और एक छ्क्के की मदद से 51 रन बनाए। बांग्लादेश लेजेंड्स के लिए शाहदत होसैन, मोहम्मद शरीफ, इलियस सनी, अब्दुर रज़्ज़ाक और आलमगिर कबीर ने एक-एक विकेट लिया।

214 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश लेजेंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही और साथ ही टीम की रन गति भी काफी ज्यादा धीमी रही। तुषार इमरान, आलोक कपाली (13 गेंदों में 18 रन, तीन चौके), अबुल हसन (16 गेंदों में 29 रन, दो चौके और दो छक्के) और आलमगिर कबीर (6 गेंदों में 16* रन, दो चौके और एक छक्का) को ही शुरुआत मिली और यह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। हालांकि कोई भी बल्लेबाज तूफानी एवं विशाल पारी खेलने में कामयाब नहीं हुआ। इमरान ने जरूर अर्धशतक लगाते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 96.30 का रहा।

इमरान ने 54 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 52 रन बनाए। श्रीलंका लेजेंड्स के लिए तिलकरत्ने दिलशान ने सबसे ज्यादा तीन, असेला गुनारत्ने ने 2, धमिका प्रसाद और सनथ जयसूर्या ने एक-एक विकेट लिया। इस जीत के साथ श्रीलंका लेजेंड्स ने ना सिर्फ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया, बल्कि पहले स्थान पर रहते हुए लीग स्टेज का अंत किया। बांग्लादेश के लिए यह टूर्नामेंट काफी निराशाजनक रहा और वो एक भी मैच नहीं जीत पाए।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment