श्रीलंका ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगाई जीत की हैट्रिक, दिग्गज बल्लेबाज हुए फ्लॉप

Photo: Road Safety T20 World Series
Photo: Road Safety T20 World Series

रोज सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के 10वें मुकाबले में श्रीलंका लेजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को 11 रनों से हराते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज की। श्रीलंका लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 165-6 का स्कोर खड़ा किया और इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स की टीम 154-6 का स्कोर ही बना पाई। जीवन मेंडिस (43* रन और एक विकेट) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका लेजेंड्स की शुरुआत काफी खराब रही और उन्होंने दूसरे ही ओवर में कप्तान तिलकरत्ने दिलशान का विकेट गंवा दिया था। दिलशान मुनावीरा (24 गेंदों में 26 रन, 4 चौके) और उपुल थरंगा (27 गेंदों में 36 रन, सात चौके) ने 60 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को संभालते हुए रनों की गति में भी इजाफा किया। दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के गेंदबाजों ने यहां से टीम की वापसी कराई और तीन विकेट काफी जल्दी चटकाते हुए उनका स्कोर 95-4 कर दिया। पहले असेला गुनारत्ने (17 गेंदों में 25 रन, 4 चौके) और अंत में जीवन मेंडिस की जबरदस्त पारियों की बदलौत श्रीलंका लेजेंड्स ने 165 का स्कोर बनाया।

मेंडिस ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। वो 27 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43* रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के लिए गार्नेट क्रूगर ने सबसे ज्यादा 2, वर्नन फिलेंडर और जोहान बोथा ने एक-एक विकेट लिया।

166 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने भी एंड्रू पुटिक का विकेट काफी जल्दी गंवा दिया था। मोर्ने वैन विक ने एक छोर संभालते हुए तूफानी पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 76 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया। हालांकि दूसरे छोर से उन्हें ज्यादा साथ नहीं मिला और इसी वजह से एक समय जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स की टीम लक्ष्य से 11 रन दूर 154-6 का स्कोर ही बना पाई।

कप्तान जोंटी रोड्स (6 गेंदों में 3 रन) और जैक्स रूडोल्फ (7 गेंदों में 10 रन) ने काफी ज्यादा निराश किया। श्रीलंका लेजेंड्स के लिए नुवान कुलसेकरा ने सबसे ज्यादा 2, इसुरु उदाना, तिलकरत्ने दिलशान और जीवन मेंडिस ने एक-एक विकेट लिया।

Edited by Narender