Create

वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ढेर, आईपीएल स्टार की बेहतरीन पारी

वेस्टइंडीज लेजेंड्स की जबरदस्त जीत (Photo: Road Safety T20 World Series)
वेस्टइंडीज लेजेंड्स की जबरदस्त जीत (Photo: Road Safety T20 World Series)

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स की टीम 19.4 ओवरों में 98 रनों पर ढेर हो गई और इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। डैरेन पॉवेल (3 ओवर, एक मेडन, 4 रन) को उनके शानदार स्पेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतने के बाद बांग्लादेश लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन यह पूरी तरह गलत साबित हुआ और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। आफताब अहमद (15 गेंदों में 13 रन), आलोक कपाली (20 गेंदों में 19 रन) और धीमन घोष (27 गेंदों में 22 रन) को शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुआ। उनकी पूरी बल्लेबाजी वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के टिक ही नहीं पाई। किशमर संटोकी ने सबसे ज्यादा 3, देव मोहम्मद-सुलेमन बेन ने दो-दो और मार्लन ब्लैक और देवेंद्र बिशु को एक-एक विकेट मिला।

99 रनों का पीछा करना उतरी वेस्टइंडीज लेजेंड्स के लिए आईपीएल स्टार ड्वेन स्मिथ ने एक छोर संभालते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को पिछड़ने नहीं दिया। जरूर देव मोहम्मद, नरसिंह देवनाराण कुछ खास नहीं कर पाए। अंत में कर्क एडवर्ड्स ने 19 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाते हुए 28 गेंद श्रेष रहते टीम को जीत दिलाई। विलियम पर्किंस 6 गेंदों में एक छक्के की मदद से 9 रन बनाकर नाबाद लौटे।

ड्वेन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 42 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। बांग्लादेश लेजेंड्स के लिए अब्दुर रज्जाक, डॉलर महमूद और आलोक कपाली ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश लेजेंड्स का अगला मुकाबला 15 सितंबर को न्यूजीलैंड लेजेंड्स के खिलाफ होगा और वेस्टइंडीज लेजेंड्स का अगला मैच 14 सितंबर को इंडिया लेजेंड्स के खिलाफ होगा।

Edited by Narender
Be the first one to comment