Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

श्रीलंका की जीत से भारतीय टीम को हुआ जबरदस्त नुकसान, दिग्गज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बावजूद शतक से चूका

श्रीलंका लेजेंड्स के लिए उपुल थरंगा ने जबरदस्त बल्लेबाजी, तो दिलशान ने शानदार गेंदबाजी करके दिखाई
श्रीलंका लेजेंड्स के लिए उपुल थरंगा ने जबरदस्त बल्लेबाजी, तो दिलशान ने शानदार गेंदबाजी करके दिखाई
Narender
ANALYST
Modified 10 Mar 2021
न्यूज़

श्रीलंका लेजेंड्स (Sri Lanka Legends) ने रायपुर में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के 10वें मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स (Bangladesh Legends) को 42 रनों से हराया। श्रीलंका लेजेंड्स की यह 5 मैचों के बाद चौथी जीत है और अब वो 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। भारतीय लेजेंड्स (12) अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180-6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश लेजेंड्स 138-6 का स्कोर ही बना पाई।

इससे पहले श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और छठे ओवर में आउट से पहले उन्होंने 23 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 33 रन बना दिए थे। इस ओवर के बाद चोटिल होने के कारण सनथ जयसूर्या (11 गेंदों में 4 रन) भी रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। यहां से उपुल थरंगा ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए एक छोर संभाले रखा और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी करके दिखाई।

इस बीच उन्होंने चमारा सिल्वा (24 गेंदों में 24 रन) और फरवीज महरूफ (14 गेंदों में 13 रन) के साथ छोटी लेकिन अहम साझेदारी भी की। अंत में जरूर उपुल थरंगा (47 गेंदों में 99* रन, 11 चौके और 5 छक्के) अपने शतक से चूक गए, लेकिन उनकी जबरदस्त पारी के कारण ही श्रीलंका लेजेंड्स ने 20 ओवरों में 180-6 का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश लेजेंड्स के लिए मोहम्मद शरीjफ, राजिन सलह और मोहम्मद रफीक ने एक-एक विकेट लिया।

181 रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी बांग्लादेश लेजेंड्स को उनकी सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई। मेहराब होसैन और नजीमुद्दीन ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवरों में 57 रन जोड़े। हालांकि श्रीलंका के गेंदबाजों ने टीम को जबरदस्त वापसी कराई और एक समय उनका स्कोर 85-4 हो गया और मध्यक्रम पूरी तरह लड़खड़ा गया। नजीमुद्दीन (41 गेंदों में 54 रन, 5 चौके और 2 छक्के) ने जरूर अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी और 20 ओवरों के बाद बांग्लादेश का स्कोर 138-6 ही रहा।

अंत में खालिद मशूद (22 गेंदों में 28 रन, एक चौका और एक छक्का) ने कुछ शॉट जरूर लगाए, लेकिन वो सिर्फ रनों का अंतर कम करने में ही काम आए। श्रीलंका लेजेंड्स के लिए कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने सबसे ज्यादा 3, तो धमिका प्रसाद ने 2 और रसल आर्नोल्ड को एक विकेट मिला।

Published 10 Mar 2021, 23:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now