ब्रायन लारा की जबरदस्त पारी की बदौलत वेस्टइंडीज की शानदार जीत, दिग्गज ने की घातक गेंदबाजी 

ब्रायन लारा ने नाबाद रहते हुए टीम को दिलाई जीत
ब्रायन लारा ने नाबाद रहते हुए टीम को दिलाई जीत

रायपुर में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के 12वें मुकाबले में वेस्टइंडीज लेजेंड्स (West Indies Legends) ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स (Bangladesh Legends) को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169-7 का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 5 विकेट खोकर 18.5 ओवरों में हासिल कर लिया। सुलेमन बेन (4 ओवर 17 रन, 3 विकेट) को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। नजीमुद्दीन और मेहाब होसैन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 8 ओवरों में 64 रन जोड़े। इसी स्कोर पर नजीमुद्दीन (33) का विकेट गिरा। हालांकि होसैन ने एक छोर जरूर संभाले रखा, लेकिन वो ज्यादा तेज नहीं खेल पाए। उन्होंने 45 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 44 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच अफताब अहमद (26) और मोहम्मद शरीफ (31) ने अहम पारियां खेली, जिसके कारण वो 169-7 का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुए। हालांकि एक समय वो विशाल स्कोर की ओर अग्रसर थे, लेकिन विंडीज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए टीम को वापसी कराई। वेस्टइंडीज लेजेंड्स के लिए सुलेमन बेन ने सबसे ज्यादा 3, रेयान ऑस्टिन ने दो और टीनो बेस्ट को एक विकेट मिला।

170 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लेजेंड्स को विलियम पर्किंस ने तेज शुरुआत दिलाई और 14 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 22 रन बनाए और 29 के स्कोर पर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। ड्वेन स्मिथ (5 गेंदों में 10 रन) कुछ खास नहीं कर पाए और 41 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। यहां से किर्क एडवर्ड्स (28 गेंदों में 46 रन) और रिडले जेकब्स (30 गेंदों में 34 रन) ने 72 रनों की अहम साझेदारी करते हुए न सिर्फ स्कोर को 100 के पार लेकर गए, लेकिन टीम को मजबूत स्थिति में भी पहुंचाया।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने तीन विकेट चटकाते हुए वापसी का प्रयास किया। हालांकि अंत में कप्तान ब्रायन लारा (23 गेंदों में 31 रन, 3 चौके) और महेंद्र नागामूटू (10 गेंदों में 16* रन, दो चौके) ने जबरदस्त पारियां खेलते हुए 18.5 ओवरों में 5 विकेट से जबरदस्त जीत दिला दी। बांग्लादेश लेजेंड्स के लिए अब्दुर रज्जाक ने दो, तो मुशफिकुर रहमान और मोहम्मद रफीक ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now