Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Road Safety World Series - इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को रोमांचक मुकाबले में हराया, इरफान पठान की जबरदस्त विस्फोटक पारी

Photo-Road Safety World Series
Photo-Road Safety World Series
SENIOR ANALYST
Modified 10 Mar 2020, 23:05 IST
न्यूज़
Advertisement

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए, जवाब में इंडिया लीजेंड्स ने इरफान पठान की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।। दो मैचों में लगातार 2 जीत के साथ इंडिया लीजेंड्स की टीम अब प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

इससे पहले इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। श्रीलंका लीजेंड्स की शुरुआत काफी अच्छी रही। रमेश कालूवितारना और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 46 रनों की शानदार साझेदारी की। दिलशान ने 23 गेंद पर 23 और कालूवितारना ने 25 गेंद पर 21 रन बनाए। मध्यक्रम में मर्वन अटापट्टू फ्लॉप रहे और सिर्फ 1 रन ही बना सके। चमारा कपूगेदरा ने 17 गेंदों पर 23 रनों की तेज पारी खेली।

सचित्रा सेनानायके ने 15 गेंद पर 19 रन बनाए। आखिर में दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ ने 3 गेंदों पर लगातार 3 चौके जड़कर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम की तरफ से मुनाफ पटेल ने 4 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए। पठान, जहीर खान, मनप्रीत गोनी और संजय बांगर को 1-1 विकेट मिला।

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series - इंडिया लीजेंड्स ने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज लीजेंड्स को हराया, सचिन-सहवाग की शानदार बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही। सिर्फ 19 रन तक 3 दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। वीरेंदर सहवाग 3 रन बनाकर रन आउट हुए। सचिन तेंदुलकर खाता भी नहीं खोल पाए और युवराज सिंह भी सिर्फ 1 रन बनाकर चामिंडा वास का शिकार बने। इसके बाद मोहम्मद कैफ और संजय बांगर ने पारी को संभाला। इन दोनों खिलाड़ियों ने चौथे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। बांगर 18 रन बनाकर आउट हुए और मोहम्मद कैफ ने 45 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली।

81 रन तक भारतीय टीम के 5 विकेट गिर चुके थे और यहां से टीम की हार लगभग तय थी। लेकिन इरफान पठान ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिला दी। पठान ने मनप्रीत गोनी के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंद पर 58 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। आखिरी 4 ओवर में 43 रन चाहिए थे और भारतीय टीम ने परवेज महरूफ के ओवर में एक ही ओवर में 26 रन बनाकर मैच को एकतरफा बना दिया। पठान ने सिर्फ 31 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 57 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से चामिंडा वास ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

Published 10 Mar 2020, 22:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit