रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन का शेड्यूल हुआ घोषित, पहले मैच में सचिन तेंदुलकर और जोंटी रोड्स की टीम का होगा सामना 

इस सीजन की शुरुआत 10 अक्टूबर से होगी
इस सीजन की शुरुआत 10 अक्टूबर से होगी

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) के दूसरे सीजन का पूरा कार्यक्रम सामने आ चुका है। इस सीजन की शुरुआत कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से होगी और टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 10 सितम्बर को इंडिया लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला जायेगा।

इस सीजन कुल आठ टीमें हिस्सा लेने वाली हैं, जिनमें इंडिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स शामिल है। न्यूजीलैंड लीजेंड्स पहले सीजन का हिस्सा नहीं थी और यह उनका डेब्यू सीजन होगा।

पिछले सीजन इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को मात देते हुए ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्यल लोगों के बीच रोड सेफ्टी को लेकर जागरूकता फैलाना है क्योंकि हर साल बड़ी मात्रा में रोड दुर्घटना में लोगों की जान जाती है।

चार शहरो में होंगे 23 मुकाबले

कानपुर में सात मैच आयोजित होने हैं और ये 10 से 15 सितम्बर के बीच खेले जायेंगे। 16 सितम्बर को ब्रेक निर्धारित है और इस दिन कोई मैच नहीं होगा। इसके बाद इंदौर में 17 से 19 सितम्बर के बीच पांच मुकाबले होंगे। 20 सितम्बर को भी कोई मैच नहीं होगा। वहीं 21 से 25 सितम्बर के बीच देहरादून में छह मुकाबले होंगे। 26 सितम्बर को ब्रेक निर्धारित है। इसके बाद रायपुर में फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबलों समेत कुल पांच मैच 27 सितम्बर 1 अक्टूबर के बीच आयोजित होंगे।

सीजन में कुल 23 मुकाबले देखने को मिलेंगे और इसके लिए सभी टीमों के स्क्वाड की घोषणा भी हो चुकी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar