Create

तिलकरत्ने दिलशान की घातक गेंदबाजी और तूफानी पारी की बदौलत श्रीलंका की धमाकेदार जीत, भारत को हुआ नुकसान 

दिलशान ने पहले गेंद और फिर बल्ले के साथ किया जबरदस्त प्रदर्शन
दिलशान ने पहले गेंद और फिर बल्ले के साथ किया जबरदस्त प्रदर्शन
Narender

श्रीलंका लेजेंड्स (Sri Lanka Legends) ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के 14वें मुकाबले में इंग्लैंड लेजेंड्स (England Legends) को एकतरफा मुकाबले में 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। श्रीलंका लेजेंड्स के लिए उनके कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (4 ओवर में 6 रन और 4 विकेट) ने पहले घातक गेंदबाजी की और फिर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई।

इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 78-9 का स्कोर ही बना पाई, जिसे श्रीलंका लेजेंड्स ने 4 विकेट खोकर 7.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ श्रीलंका लेजेंड्स अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है और अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के खिलाफ होगा। दूसरी तरफ इंडिया लेजेंड्स दूसरे स्थान पर आ गई है।

श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम के कप्तान दिलशान ने खुद इस फैसले को सही साबित किया। दिलशान ने अपने पहले ही दो ओवरों में इंग्लैंड के पहले तीन विकेट चटकाते हुए उनका स्कोर 3-3 कर दिया। इतनी खराब शुरुआते से इंग्लैंड की टीम उबर नहीं पाई और उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। इंग्लैंड लेजेंड्स की तरफ से सिर्फ दो ही बल्लेबाज (जिम ट्रॉटन - 22 गेंदों में 18 रन और क्रिस ट्रेमलेट - 10 गेंदों में 22 रन) दहाई का आंकड़ा पार कर पाए, जिसके कारण उन्होंने 78-9 का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका लेजेंड्स के लिए दिलशान ने सबसे ज्यादा 4, रंगना हेराथ ने 2, रसेल आर्नोल्ड, फरवीज महारूफ और वीरारत्ने ने एक-एक विकेट लिया।

श्रीलंका लेजेंड्स अगर पहले स्थान पर पहुंचना था तो उन्हें इस लक्ष्य को 7.4 ओवरों में हासिल करना था। इंग्लैंड के लिए मोंटी पनेसर ने 4 विकेट चटकाते हुए श्रीलंका के ऊपर दबाव बनाया। हालांकि दिलशान ने तूफानी अर्धशतक लगाते हुए टीम को 7.3 ओवरों में ही 6 विकेट से जीत दिला दी। दिलशान ने 26 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 61* रन बनाए। उनके साथ अंत में रसेल आर्नोल्ड भी 2 गेंदों में 4* रन बनाकर नाबाद रहें।


Edited by Narender

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...