Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रॉबिन सिंह और श्रीधरन श्रीराम ग्लोबल टी20 लीग में हेड कोच की भूमिका निभाएंगे

Rahul Sharma
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका में इस साल नवम्बर से शुरू होने वाली टी20 ग्लोबल लीग के लिए सभी टीमों के हेड कोच का चयन कर लिया गया है, जिसमें 2 पूर्व भारतीय ख़िलाड़ी भी कोचिंग करते नजर आयेंगे। श्रीधरन श्रीराम जोहान्सबर्ग जायन्ट्स के लिए और रॉबिन सिंह को ब्लूम सिटी ब्लेज़र्स के लिए चुना गया है।

श्रीराम ने भारत के लिए 8 वनडे मैच खेले हैं और फ़िलहाल वह ऑस्ट्रलियाई टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में जुड़े हुए हैं। श्रीराम ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी साल 2015 में श्रीलंका दौरे और 2016 वर्ल्डकप टी20 में कार्य किया था। गौरतलब है कि श्रीराम को जोहान्सबर्ग जायंट्स के कोच के रूप में चुना गया है, जिसके सहमालिक इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिक जीएमआर ग्रुप है। श्रीराम ने दिल्ली के सह-कोच के रूप में भी काम किया हुआ है।

श्रीराम के अलावा रॉबिन सिंह को भी ब्लूम सिटी ब्लेज़र्स का कोच बनाया गया। रॉबिन सिंह ने भारत के लिए 136 वनडे और मात्रएक टेस्ट खेला हैं। वह पिछले कई सालों से विश्व भर की टी20 लीग में किसी भी टीम के फील्डिंग कोच या कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं। आईपीएल में वह साल 2008 में डेक्कन चार्जर्स और उसके बाद मुंबई इंडियंस के साथ लगातार बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में जुड़े हुए हैं। रॉबिन सिंह ने सीपीएल में बारबाडोस ट्रिडेंट्स, बीपीएल में खुलना टाइटन्स के लिए कोच के रूप की भूमिका निभाई है।

श्रीराम और रॉबिन सिंह के साथ सभी टीमों के कोच का चयन कर लिया गया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ को बेनोनी ज़ाल्मी, जैक्स कैलिस को केपटाउन नाइटराइडर्स, मार्क बाउचर को नेल्सन मंडेला बे स्टार्स, पैडी अप्टन को डरबन कलंदर्स और स्टेफन फ्लेमिंग को स्टेलनबोश मोनार्क्स के लिए कोच के रूप में चुना गया। दक्षिण अफ्रीका की इस टी20 लीग का आईपीएल के तर्ज पर आयोजन किया जायेगा। इस लीग की शुरुआत इस साल के अंत में नवम्बर महीने में होगी।

Published 24 Aug 2017, 17:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit