Create

India को टी20 वर्ल्ड कप जीतना है तो करना होगा खास काम, दिग्गज ने भारतीय स्क्वाड को लेकर साझा किये अपने विचार 

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
Prashant Kumar

बीते सोमवार की शाम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय स्क्वाड सामने आ गया है। हर कोई भारतीय स्क्वाड को लेकर अपने विचार साझा कर रहा है। इसी क्रम चेन्नई सुपर के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने भी अपने विचार व्यक्त किये हैं और उनके मुताबिक चयनकर्ताओं ने एक दमदार स्क्वाड चुना है।

हालाँकि, उनका मानना है कि भारत को नंबर 5 की समस्या को सुलझाना होगा और एक स्पष्टता लानी होगी। उनके मुताबिक इस बल्लेबाजी पोजीशन के लिए ऋषभ पंत और दीपक हूडा के बीच चुनाव होना है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान उथप्पा ने नंबर 5 की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर कहा,

[युजवेंद्र] चहल, अक्षर [पटेल] और अश्विन सभी बुद्धिमान, चतुर और विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनकी मंशा हमेशा विकेट देखने की होगी। शीर्ष चार बेहद दमदार दिखते हैं, लोअर मिडिल ऑर्डर भी ठोस दिखता है, उन्हें बस उस नंबर 5 स्थान पर स्पष्टता ढूंढनी होगी, जो ऋषभ पंत और दीपक हूडा में से किसी एक को मिलेगा।

उथप्पा ने भारत के गेंदबाजी आक्रमण पर कहा कि टीम में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी गुण हैं, खासकर डेथ गेंदबाजी विभाग काफी अच्छा है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का होना जरूरी है, और उनके पास अर्शदीप सिंह में है और वह डेथ ओवरों में बहुत प्रभावी होगा। भुवी ने दिखाया है कि वह क्या कर सकते हैं और मुझे लगता है कि वह ऑस्ट्रेलिया में भी प्रभावी होंगे। मैं तेज गेंदबाजी लाइनअप को लेकर काफी आश्वस्त हूं। गेंदबाजी अच्छी स्थिति में है।

रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर मोहम्मद शमी के चयन को रॉबिन उथप्पा ने सही ठहराया

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मुख्य स्क्वाड में जगह नहीं मिली है लेकिन उन्हें रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जरूर शामिल किया गया है। रॉबिन उथप्पा का मानना है कि जब भी जरूरत पड़ेगी और अगर शमी को शामिल किया जाता है, तो उनका अनुभव काफी काम आएगा। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि शमी के चयन के पीछे विचार प्रक्रिया यह है कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अतीत में आईसीसी के कई टूर्नामेंट खेले हैं। यदि किसी रिप्लेसमेंट की आवश्यकता होती है, तो उनके पास एक अनुभवी खिलाड़ी होगा।
One title 🏆One goal 🎯Our squad 💪🏻#TeamIndia | #T20WorldCup https://t.co/Dw9fWinHYQ

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...