Create

"धोनी को सब माही भाई कह रहे थे और मैं असमंजस में था कि क्या बोलूं," भारतीय खिलाड़ी का बयान

धोनी और उथप्पा दोनों चेन्नई के लिए खेले हैं
धोनी और उथप्पा दोनों चेन्नई के लिए खेले हैं
reaction-emoji
·
निरंजन

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम आता है। चार बार की चैम्पियन इस टीम के कप्तान के करोड़ों फैन्स हैं। इस बीच रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आईपीएल 2021 में ट्रेड कर चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनको अपने साथ शामिल किया था। उथप्पा ने कहा कि मेरे लिए यह मुश्किल था कि मैं धोनी को माही भाई कहूँ या क्या कहूँ। गौरतलब है कि उथप्पा साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में धोनी के साथ थे।

शेयरचैट के लिए बातचीत में उथप्पा ने कहा कि जब मुझे सीएसके के लिए चुना गया तो मैं 13-14 साल बाद माही के साथ खेल रहा था। जब मैं टीम में गया तो हर कोई उन्हें माही भाई या माही सर कहकर बुला रहा था। मैं थोड़ा भ्रमित हो गया। एक दिन मैं उनके पास गया और पूछा कि क्या मैं उन्हें माही या माही भाई कहूं। उन्होंने मुझसे कहा कि चीजों को कठिन मत करो और मुझे जो चाहो बुलाओ। उन्होंने मुझे बताया कि वह अभी भी पहले जैसे ही हैं और कुछ भी नहीं बदला है। टीम में मैं अकेला शख्स था जो उन्हें माही कह रहा था।

गौरतलब है कि धोनी चेन्नई के लिए अंतिम बार पिछले आईपीएल के दौरान खेलते हुए दिखाई दिए थे। जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन टीम के खराब खेल के बाद धोनी को फिर से कमान थमाई गई थी लेकिन चेन्नई प्लेऑफ़ में नहीं जा पाई थी।

चार बार चेन्नई की टीम को चैम्पियन बनाने का क्रेडिट धोनी को ही जाता है। उनके अंदर बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी है। ऐसे में वह जानते हैं कि किस खिलाड़ी से प्रदर्शन निकालने का क्या तरीका हो सकता है। बड़ी उम्र के खिलाड़ी लेकर भी वह मैच जीतते हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...