Create

अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

1st T20 International: India v South Africa
1st T20 International: India v South Africa

भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) का मानना है कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) अविश्वसनीय प्रतिभा को देखते हुए देश के अगले शीर्ष बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में उभर सकते हैं। अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

परिमैच इंडिया में बातचीत करते हुए रॉबिन उथप्पा ने कहा कि अर्शदीप सिंह में भारत के अगले बड़े बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बनने की क्षमता है। लेकिन वह अभी बहुत छोटे हैं। हमें इस बात पर विचार करना होगा कि लोगों को इन लोगों से काफी उम्मीदें हैं। उन्हें थोड़ा समय देना जरूरी है। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो बड़ी चुनौतियां चाहते हैं।

आगे उथप्पा ने कहा कि अर्शदीप सिंह ने साबित कर दिया कि वह नई गेंद से अच्छा कर सकते हैं। यह समझना चाहिए कि एक खिलाड़ी दौरे के दौरान अपने खेल को बेहतर बनाने पर काम नहीं कर सकता है। एक प्रतियोगिता के दौरान, खिलाड़ी रिकवरी और अपनी ताकत बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

गौरतलब है कि एशिया कप के दौरान अर्शदीप सिंह ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इसके बाद उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ही उन्होंने अपनी धाकड़ स्विंग से मेहमान बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने पावरप्ले में 3 विकेट हासिल किये। दक्षिण अफ़्रीकी टीम की पराजय में अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी काफी अहम रही। उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में उनको जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया में वह बेहतरीन साबित हो सकते हैं। जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर उनको प्लेइंग इलेवन में हर मैच में जगह मिल सकती है। देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप जैसे मेगा इवेंट में वह दबाव का सामना किस तरह करते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment