Create

रॉबिन उथप्पा ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स में चुने जाने के बाद एम एस धोनी ने उनसे क्या कहा था

England v India - 6th NatWest ODI
England v India - 6th NatWest ODI

दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने बताया है कि आईपीएल 2021 (IPL) के ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में चुने जाने के बाद कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) ने उनसे क्या कहा था। उथप्पा के मुताबिक एम एस धोनी ने उनसे एक बात कही थी और इसका खुलासा उन्होंने किया है।

रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन के दौरान अपनी टीम में शामिल किया था। इससे पहले वो राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे।

एम एस धोनी ने कहा कि मुझे तुरंत खेलने का मौका नहीं मिलेगा - रॉबिन उथप्पा

22 यार्न्स पोडकास्ट पर गौरव कपूर से बातचीत के दौरान रॉबिन उथप्पा ने बताया कि आईपीएल 2021 से पहले एम एस धोनी से उनकी क्या बात हुई थी। उथप्पा ने खुलासा किया कि धोनी ने कहा था कि मुझे तुरंत प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा,

धोनी ने मेरा वेलकम किया और कहा कि मुझे टीम में सेलेक्ट करने में उनका कोई हाथ नहीं है। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि कल को मैं कोई क्रेडिट नहीं लेना चाहता कि मैंने तुम्हे फेवर किया है। इसलिए मुझे पता था कि मैं केवल अपनी क्षमता और परफॉर्मेंस की वजह से ही चुना गया हूं। दूसरी चीज एम एस धोनी ने मुझसे ये कही कि तुम्हें डायरेक्ट प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना जाएगा। कई खिलाड़ियों ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और परिस्थितियों के मुताबिक ही कोई फैसला लिया जाएगा। मुझे एक चीज ये अच्छी लगी कि एम एस धोनी ने साफ-साफ बात की और किसी भी टीम की सफलता के लिए ये काफी जरूरी चीज है। आपको खिलाड़ियों से सीधे बात करनी चाहिए कि आप क्या चाहते हैं।

इससे पहले रॉबिन उथप्पा ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बॉल आउट में गेंदबाजी करने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उथप्पा का कहना है कि मुझे याद है कि जब हमने उस मैच को टाई कराया था तो मैं सीधे एमएस (धोनी) के पास गया और कहा कि मुझे बॉल आउट में गेंदबाजी करनी है और उन्होंने पलक भी नहीं झपकाई और कहा कि हां ठीक है, आप गेंदबाजी करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment