Create

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का किया ऐलान

रॉबिन उथप्पा टीम इंडिया के लिए दो प्रारूप में खेले हैं
रॉबिन उथप्पा टीम इंडिया के लिए दो प्रारूप में खेले हैं
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने क्रिकेट के सभी फॉर्म से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उथप्पा टी20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं। अपने ट्विटर हैंडल पर रॉबिन उथप्पा ने एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बारे में जानकारी दी।

उथप्पा ने लिखा कि अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए और कृतज्ञ हृदय के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है।

उथप्पा ने लिखा कि मैं 20 साल से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहा हूँ। मेरे देश और राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात रही है। उन्होंने कहा कि इस सफर में उतार चढ़ाव रहे हैं लेकिन इसने मुझे एक बेहतर इंसान बनने में मदद की। मैंने सभी फॉर्म से संन्यास लेने का निर्णय लिया है। अब मैं अपने परिवार के साथ समय बिताऊंगा और जीवन में नए चरण की तरफ देख रहा हूँ। मैं बीसीसीआई अध्यक्ष, सचिव और पदाधिकारियों का धन्यवाद करना चाहता हूँ।

It has been my greatest honour to represent my country and my state, Karnataka. However, all good things must come to an end, and with a grateful heart, I have decided to retire from all forms of Indian cricket.Thank you all ❤️ https://t.co/GvWrIx2NRs

उथप्पा ने आईपीएल से जिन भी टीमों के लिए क्रिकेट खेला, उनका भी धन्यवाद किया। इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को भी इस सफर में साथ देने के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने ग्राउंड स्टाफ, अम्पायरों और स्कोरर्स को भी धन्यवाद कहा।

उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे मुकाबलों में 934 रन बनाए। इसके अलावा टी20 प्रारूप में उन्होंने 13 मैच खेले और 249 रन बनाए। आईपीएल में उन्होंने 205 मैचों में 4952 रन बनाए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...