रॉबिन उथप्पा ने बताया एक किस्सा, जिम्बाब्वे में जाने के बाद कहा नहीं करोगे ओपन

Australia v India - Commonwealth Bank Series
रॉबिन उथप्पा फिलहाल आईपीएल में खेलते हुए दिखते हैं

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद अपने स्ट्रोक प्ले के लिए जाना जाता था। वह तेजी से बैटिंग करते थे। साल 2015 में जिम्बाब्वे (Zimbabawe) दौरे का जिक्र करते हुए उथप्पा ने एक घटना का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि वहां जाने के बाद मुझे बताया गया कि मैं ओपन नहीं कर रहा हूँ।

उथप्पा ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा कि जिम्बाब्वे पहुँचने के बाद मुझे बताया गया कि मैं नीचे के क्रम में बल्लेबाजी करूँगा। मैंने कहा मुझे खुद को फिर से संगठित करना होगा क्योंकि मैं पारी की शुरुआत करने की तैयारी कर रहा था। उस दौरे पर मुरली विजय और कप्तान रहाणे सलामी बल्लेबाज थे।

उस समय टीम के सलेक्टर सबा करीम थे। वह भी सोनी के इस डिस्कशन में शामिल थे। उन्होंने कहा कि हाँ रॉबिन उस समय हम आपको बैकअप विकेटकीपर के विकल्प के रूप में देख रहे थे। यही कारण था कि ओपनिंग स्लॉट में कुछ बदलाव किया गया।

हालांकि उथप्पा के लिए वह दौरा खास नहीं रहा था। वह अंतिम बार टीम इंडिया के लिए खेले थे। इसके बाद बाहर हो गए। टीम इंडिया के लिए वह 46 वनडे मुकाबलों में खेले थे। इसके अलावा 13 टी20 मैचों में भी उथप्पा खेले थे। हालांकि आईपीएल में वह लगातार खेलते रहे हैं। केकेआर के लिए खेलने के बाद वह चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा बने। आईपीएल में उनके बल्ले से रन भी देखने को मिले हैं। उनकी बैटिंग में तेजी अब भी बरकरार है। अभी उनके अंदर खेल बचा हुआ है।

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे से वापस आई है। टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को एकदिवसीय सीरीज में चारों खाने चित कर दिया था। भारत ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था।

Quick Links

Edited by निरंजन