Create
Notifications

अंडर-19 टीम के इस खिलाड़ी को आईपीएल ऑक्शन के दौरान खरीदा जा सकता है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

भारतीय टीम ने रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया
भारतीय टीम ने रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया
सावन गुप्ता

हाल ही में संपन्न हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने शानदार जीत हासिल की थी और टाइटल अपने नाम किया था। इस दौरान कई युवा खिलाड़ियों ने अपने परफॉर्मेंस से सबको काफी प्रभावित किया। इन्हीं में से एक प्लेयर से पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) भी काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि इस प्लेयर के लिए ऑक्शन में बोली लग सकती है। ये खिलाड़ी हैं हार्ड हिटर बल्लेबाज दिनेश बाना।

यश धुल, शेख रशीद, राजवर्धन हंगारगेकर, रवि कुमार और राज बावा ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपने शानदार परफॉर्मेंस से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया। हालांकि रोहन गावस्कर की बात की जाए तो वो दिनेश बाना से काफी ज्यादा प्रभावित हैं और उनके मुताबिक आईपीएल में टीमें दिनेश बाना के लिए बोली लगा सकती हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

मेरी फीलिंग ये है कि दिनेश बाना उन अंडर-19 क्रिकेटरों में से होंगे जिनके ऊपर सभी आईपीएल टीमें अपनी निगाह रखेंगी। दिनेश बाना क्रीज़ पर आते ही ताबड़तोड़ छक्के लगा सकते हैं और उनकी ये खासियत उन्हें औरों से अलग बनाती है। आईपीएल टीमों को इसी तरह के प्लेयर्स की जरूरत होती है जो निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सके।
My feeling is that Dinesh Bana will be one of the u19 cricketers that a lot of ipl teams will keep an eye out for in the future. His ability to hit 6’s from the start is what makes him special and is exactly what ipl teams will be looking for in a lower order batter . #IPL

दिनेश बाना इस बार ऑक्शन का हिस्सा नहीं हैं

आपको बता दें कि दिनेश बाना आईपीएल 2022 के ऑक्शन पूल का हिस्सा नहीं हैं। रोहन गावस्कर के मुताबिक बाना इस साल भले ही आईपीएल में ना खेल पाएं लेकिन फ्यूचर में उनकी डिमांड रहेगी।

आपको बता दें कि भारत ने इंग्लैंड को 4 विकेटों से हराकर रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर-19 विश्व कप का टाइटल जीता। इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए 44.5 ओवर में सिर्फ 189 रनों पर ही सिमट गई, जवाब में भारतीय टीम ने 48वें ओवर में 6 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया। राज बावा को उनके जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन (5/31 एवं 35 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...