Suryakumar Yadav को T20 World Cup में नंबर 3 पर करनी चाहिए बल्लेबाजी, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया सुझाव 

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) ने सुझाव देते हुए कहा है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। गावस्कर ने यह सुझाव विराट कोहली (Virat Kohli) के बतौर ओपनर हालिया शतक को देखते हुए दिया है, जो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया था।

एशिया कप के सुपर 4 में कोहली ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की थी। उन्होंने बतौर ओपनर जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली थी। इस तरह उन्होंने टी20 में भारत के लिए अपना पहला शतक बनाया था, साथ ही लगभग पिछले तीन सालों से चले आ रहे शतक के सूखे को भी खत्म किया था।

रोहन गावस्कर के मुताबिक अगर भारतीय टीम विराट कोहली से ओपन करवाती है तो फिर सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है। स्पोर्ट्स 18 पर गावस्कर ने कहा,

यह उन विकल्पों को खोलता है और आप सही कह रहे हैं, सूर्यकुमार का नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना एक सुखद विचार है। लेकिन मुझे कहना है कि अगर विराट ओपन करते हैं तो उन्होंने दिखा दिया कि एक ओपनर के तौर पर वह जबरदस्त तरीके से सफल हैं।

अगर विराट कोहली ओपन करते हैं तो फिर केएल राहुल को टीम से बाहर रहना होगा या फिर उन्हें अपना बल्लेबाजी क्रम छोड़ना होगा। इसको लेकर रोहन गावस्कर ने कहा,

इसका मतलब है कि मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक को रास्ता बनाना होगा, जो केएल राहुल हैं। क्योंकि केएल राहुल, मैंने यह पहले भी कहा है, वह एक क्लास एक्ट हैं। तो देखिए, यह उन मुश्किल परिस्थितियों में से एक है लेकिन सूर्या नंबर 3 पर है, मुझे लगता है कि हम यही चाहते हैं। आप उनके नंबरों को जानते हैं और वह टी20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पन्त, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar