Create

रोहित शर्मा और शाकिब अल हसन के नाम ही होगा टी20 वर्ल्ड कप में ये बड़ा रिकॉर्ड, बाकी खिलाड़ी कीर्तिमान बनाने से चूके

India v New Zealand - T20 International
रोहित शर्मा ने अभी तक सारे टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं
सावन गुप्ता

आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उतरने के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। केवल यही दो खिलाड़ी होंगे जिनके नाम ये कीर्तिमान होगा और बाकी खिलाड़ी इससे काफी पीछे हैं।

दरअसल रोहित शर्मा का ये कुल मिलाकर आठवां टी20 वर्ल्ड कप होगा। वहीं बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का भी ये आठवां ही टी20 वर्ल्ड कप होगा। टी20 वर्ल्ड कप के अभी तक कुल सात संस्करण खेले गए हैं और रोहित शर्मा और शाकिब अल हसन ने हर एक संस्करण में हिस्सा लिया है। वर्तमान टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों प्लेयर्स के अलावा और किसी के पास भी ये रिकॉर्ड बनाने का मौका नहीं है। बाकी खिलाड़ी काफी पीछे हैं।

ये दिग्गज खिलाड़ी रिकॉर्ड बनाने से चूके

क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, मुशफिकुर रहीम, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे प्लेयर्स भी सात टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं लेकिन इस बार वो टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसी वजह से ये रिकॉर्ड नहीं बना पाएंगे।

रोहित शर्मा के अलावा दिनेश कार्तिक ने भी 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था लेकिन वो बीच में कई बार टीम से ड्रॉप हो गए। वो अभी तक 3 टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अभी तक 4 टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है। वहीं अश्विन भी 4 टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 वर्ल्ड कप खेले हैं। पांच क्रिकेटरों दीपक हूडा, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल का यह पहला टी-20 विश्व कप होगा। भारतीय टीम 2007 के बाद से दोबारा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...