Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: रोहित शर्मा बने पिता, घर आई नन्ही परी

  • रोहित ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 31 Dec 2018, 14:17 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के लिए साल 2018 के आखिर में एक बड़ी खुशखबरी आई है। रोहित शर्मा पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी रितिका सजदेह ने एक खूबसूरत सी बेटी को जन्म दिया है। इस वजह से रोहित शर्मा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

रोहित शर्मा ने मेलबर्न टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाया था और भारतीय टीम की ऐतिहासिक 137 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि अपने पहले बच्चे के जन्म के मौके पर अब वो स्वदेश लौट रहे हैं और 3 जनवरी से सिडनी में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका दिया जा सकता है। रोहित शर्मा और रितिका सजदेह ने 13 दिसंबर 2015 को शादी की थी।

इससे पहले माइकल क्लार्क के साथ एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कहा था कि वो बेसब्री से पिता बनने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि ये उनके जीवन का सबसे अहम पल होगा। इससे उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आएंगे। सब लोग मजाक में मुझे लापरवाह कहते हैं लेकिन बच्चे के जन्म के बाद मैं कोशिश करुंगा कि मैं इसमें सुधार लाऊं।

गौरतलब है रोहित शर्मा के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। उन्होंने जहां एकदिवसीय और टी20 मैचों में कई जबरदस्त पारियां खेली तो वहीं अपनी कप्तानी में भारत को एशिया कप का खिताब भी दिलाया। रोहित ने इस साल 19 वनडे मैचों में 1030 रन बनाए जहां उन्होंने 5 शतक 3 अर्धशतक लगाए। भारत बनाम वेस्टइंडीज चौथे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने इस साल की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 137 गेंदों में 162 रन बनाए। साल 2018 में रोहित 2 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने में कामयाब रहे और अब 2018 के आखिरी दिन भी उन्हें इतनी बड़ी खुशी मिली है।

Get Cricket News In Hindi Here

Published 31 Dec 2018, 12:24 IST
Advertisement
Fetching more content...