Create

रोहित शर्मा ने Asia Cup में हासिल की बड़ी उपलब्धि, सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा 

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
reaction-emoji
Prashant Kumar

मंगलवार को एशिया कप (Asia Cup) 2022 सुपर 4 में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से हुआ। इस मुकाबले में भारत को निराशा झेलनी पड़ी लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टूर्नामेंट से जुड़ी एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। श्रीलंका के खिलाफ टीम को शुरूआती झटके लगे लेकिन कप्तान ने एक छोर संभालते हुए तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और अपने करियर का 28वां टी20 अर्धशतक बनाया।

अपनी 72 रनों की पारी के दौरान रोहित ने एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया और टूर्नामेंट में 1000 रन पूरे किये। एशिया कप में चार अंकों की इस उपलब्धि को हासिल करने वाले रोहित पहले भारतीय हैं।

सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में एशिया कप के कुल 23 मैच खेले और इस दौरान 51.10 की औसत से 971 रन बनाये थे। वहीं रोहित शर्मा ने एशिया कप के वनडे और टी20 प्रारूप को मिलाकर अभी तक 31 मैच खेले और 1016 रन बनाते हुए तेंदुलकर को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा। वह अब टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे श्रीलंका के दो दिग्गज सनथ जयसूर्या (1220) और कुमार संगकारा (1075) हैं।

शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को भी रोहित शर्मा ने तोड़ा

अपनी 72 रनों की पारी में रोहित ने पांच चौके और जबरदस्त चार छक्के लगाए। अपनी पारी का दूसरा छक्का लगाते ही रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम किया। अफरीदी के नाम टूर्नामेंट में 26 छक्के थे लेकिन अब रोहित उनसे आगे निकल गए और उनके नाम 29 छक्के दर्ज हैं।

इस लिस्ट में रोहित शर्मा के बाद दूसरे भारतीय सुरेश रैना हैं, जिन्होंने मंगलवार को सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया। रैना के नाम टूर्नामेंट में 18 छक्के दर्ज हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...